भोपाल से रीवा आएगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन ,2 दिन होगा संचालन

भोपाल से श्रमिकों औरफ छात्रों को रीवा लाने 15 मई से दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा। हबीबगंज स्टेशन से रात 8 बजे रवाना होकर सुबह 5रीवा पहुचेगी। इसके बाद खाली हबीबगंज केलिए रवाना होगी।इसके बाद 16 को रवाना होगी।

<p>Shramik special train will come from Bhopal to Rewa</p>
रीवा।भोपाल से श्रमिकों औरफ छात्रों को रीवा लाने 15 मई से दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा। हबीबगंज स्टेशन से रात 8 बजे रवाना होकर सुबह 5रीवा पहुचेगी। इसके बाद खाली हबीबगंज केलिए रवाना होगी।इसके बाद 16 को रवाना होगी।
बताया जा रहा है कि लॉक डाउन के चलते भोपाल में बड़ी संख्या में लोग फसे हुए है। ऐसे में वह भोजन व राशन नहीं होने एवं कोचिंग संस्थान बंद होने के घर लौटना चाह रहे है। ऐ से इन्हें वापस लाने के लिए दो ट्रेन चलाई जा रही है। भोपाल में लॉक डाउन के कारण फंसे लोग बड़ी संख्या में अपने घर ग्राम जाने के लिए इच्छा जताई थी। साथ ही आवेदन प्रस्तुत किए थे। इससे देखते प्रशासन ने भोपाल से रीवा दो दिन श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई है। इसके पहले इंदौर से रीवा के लिए दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन संचालित की गई थी।इन स्पेशल ट्रेन की टिकट रेलवे स्टेशन में नहीं मिलेगी। बल्कि प्रशासन के माध्यम से नोडल अधिकारी से टिकट मिलेंगी।

रेलवे ने लॉक डाउन के तीसरे चरण में श्रमिक ट्रेन चला रहा है। पिछले 12 दिनों में सत्रह ट्रेन रीवा पहुँची है।इन ट्रेनों को वापस भेजने से पहले सेनेटाइज किया जाना है। ऐसे रेलवे स्टेशन संचालन में कठिन चुनौती है
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.