MP के विंध्य क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार जोरों पर

-रीवा पुलिस ने 1.17 लाख कीमत की अवैध शराब जब्त की-सीधी से लाई जा रही थी अवैध शराब की खेप

<p>Illegal liquor business </p>
रीवा. अगर कहा जाए कि MP पुलिस का ज्यादा वक्त, अवैध शराब की तस्करी रोकने पर जाया होता है तो गलत न होगा। प्रदेश का कोई जिला हो, आए दिन अवैध शराब की खेप पकड़ने की सूचना आती रहती है। यह दीगर है कि पुलिस पहले ऐसे शराब माफिया या उनके गुर्गों को पकड़ती है फिर आबकारी विभाग हरकत में आता है। लोगों का कहना है कि अगर आबकारी विभाग सतर्क रहे तो ये नौबत आए ही नहीं।
ऐसा ही एक मामला रीवा के गुढ़ थाना क्षेत्र में देखने को मिला, जब थाने की पुलिस ने शराब तस्करों के गुर्गों की घेरेबंदी कर 1.17 लाख कीमत की अवैध शराब की खेप जब्त की। एक आरोपी पकड़ा भी गया हालांकि इस दौरान दो अन्य आरोपी मौके से भाग निकलने में सफल रहे।
बताया जा रहा है कि शराब की ये खेप सीधी से लाई जा रही थी। इसकी भनक मुखबिर को हुई तो उसने फौरन गुढ़ थाने की पुलिस को सूचित किया। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बदवार पुलिया के समीप घेराबंदी की। इस दौरान पुलिस ने एक बोलेरो को रोका। बोलेरो की तलाशी में पुलिस को 1.17 लाख रूपए की शराब मिली, जिसे जब्त कर लिया गया।
गुढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आराधना सिंह ने बताया कि बीती रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सीधी से अवैध शराब की खेप रीवा लाई जा रही है। इस पर पुलिस ने घेरेबंदी कर शराब तस्करों की बोलेरो को पकड़ा। बोलेरो की तलाशी में 13 पेटी देशी व 8 पेटी अंग्रेजी शराब मिली। इस प्रकार पुलिस ने 21 पेटी में रखी कुल 189 लीटर शराब जब्त की है।
बताया गया कि अभिषेक पांडेय पिता राजबहादुर पांडेय निवासी वार्ड-12 रतहरा थाना, सिटी कोतवाली को पुलिस ने पकड़ लिया है, जबकि सत्यम उर्फ आशू और विनोद पटेल निवासी बदवार मौके से भाग निकले।

सूत्रों की मानें तो आरोपी सीधी से अवैध शराब की खेप बदवार निवासी विनोद पटेल के यहां ले जा रहे थे। इसके पहले कि आरोपी शराब की खेप निर्धारित स्थान तक पहुंचा पाते पुलिस ने इसे जब्त कर लिया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.