रीवा

ट्रक व लग्जरी में लोड कराया गया गांजा जखीरा पुलिस ने पकड़ा, सात गिरफ्तार

अमहिया पुलिस कर रही जांच, 68 लाख रुपए कीमत का 686 किलो गांजा बरामद

रीवाApr 17, 2021 / 08:32 am

Shivshankar pandey

Ganja Zakheera, loaded in truck and luxury, caught by police, seven ar

रीवा। लग्जरी वाहन व ट्रक में लोड कर लाया गया गांजा का जखीरा पुलिस ने गुरुवार की रात घेराबंदी करके पकड़ा है। आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों रुपए कीमत का गांजा व वाहन जब्त किये है। पकड़े गए तस्करों को हिरासत में लेकर पुलिस नेटवर्क में शामिल दूसरे लोगों का पता लगा रही है।
उड़ीसा से रीवा के लिए चला था गांजा
उड़ीसा से गांजा की बड़ी खेप ट्रक में लोड कर गांजा की बड़ी खेप रीवा लाई जा रही थी। आईजी कार्यालय की विशेष टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी जिसके बाद आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह व एसपी राकेश कुमार सिंह ने गांजा तस्करों को पकडऩे के लिए जाल बिछाया। अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल, रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी मृगेन्द्र सिंह व बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की गई। पुलिस लगातर तस्करों का लोकेशन ट्रेस कर रही थी।
एसएएफ चौराहे में घेराबंदी करके पकड़ा
रात करीब 12 बजे उनकी गाड़ी जैसे ही एसएएफ चौराहे के समीप पहुंची तभी पुलिस ने फालो वाहन क्र. एमपी 19 सीजी 3268 को रोक लिया। गाड़ी में सवार सरगना अनुज जायसवाल तीन अन्य साथियों के साथ गाड़ी में सवार था जिनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गाड़ी में गांजा 10 पैकेट रखे हुए थे जिनका वजन 120 किलो था। उसके कुछ देर बार ट्रक क्र. सीजी 04 जेए 9836 पहुंचा जिसको पुलिस ने रोक लिया। ट्रक में नारियल लोड था।
नारियल के बीच छिपा था गांजा
पुलिस ने नारियल के बोरों को हटाकर चेक किया तो उसमें 48 पैकेट गांजा भरा हुआ था जिसका वजन 566 किलो है। ट्रक में तीन आरोपी सवार थे जिनको भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पकड़े गए आरोपियों को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक जांच में तस्करों से जुड़ी अहम जानकारियां पुलिस के हांथ लगी है। तस्करी से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
सतना के लिए लोड हुआ था 12.52 लाख का नारियल
गांजा की इस खेप को नारियल के बीच में छिपाकर लाया गया था। दरअसल सतना के व्यापारी हरिहंत ने महाराष्ट्र से नारियल बुक करवाया था जिसमें तस्करों ने अपना ट्रक नारियल लोड करने के लिए भेजा था। सतना के लिए नारियल की बिल्टी भी बनी हुई थी। नारियल के बड़े-बड़े बोरों के बीच में छिपाकर गांजा की खेप लाई गई थी।
एपीएस विवि में पढ़ते थे दोनों तस्कर, सप्लायर से दोस्त ने करवाया था परिचय
मुख्य सरगना अनुज जायसवाल के साथ एपीएस विवि में आरोपी सफल अधिकारी पढ़ता था जिसका भाई गौरांग साना मलकानगिरी में गांजा सप्लाई करता था। अनुज जायसवाल पहले मनगवां व मऊगंज के तस्करों से गांजा लेकर कारोबार करता था लेकिन सफल अधिकारी ने उसकी मुलाकात गौरांग साना से करवा दी। गौरांग साना ने उसको गांजा देने के लिए बोला जिसके लिए उसने गौरांग साना के खाते में पांच लाख रुपए कुछ दिन पूर्व डाले थे। तय तारीख के दिन सभी तस्कर गांजा लेने के लिए पहुंंच गए। गौरांग साना उनको रायपुर में मिला था जहां से वह ट्रक लेकर गांजा लोड करने गया था और वापस गांजा लोड करके आया और ट्रक तस्करों के हवाले कर दिया।

Home / Rewa / ट्रक व लग्जरी में लोड कराया गया गांजा जखीरा पुलिस ने पकड़ा, सात गिरफ्तार

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.