19 कोच की हमसफर में रीवा से 865 रुपए की बुक, जानिए क्यों

होली पर्व में रविवार को तीन ट्रेन रीवा से रवाना हुई है। इसमें 19 कोच की हमसफर ट्रेन में 865 रुपए की बुकिंग हुई। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 7.10 से 1 घंटे देरी से भोपाल के लिए रवाना हुई। वहीं होली स्पेशल 55 सौ रुपए की टिकट भोपाल के लिए बुक हुई है।

<p>Train</p>
रीवा। होली पर्व में रविवार को तीन ट्रेन रीवा से रवाना हुई है। इसमें 19 कोच की हमसफर ट्रेन में 865 रुपए की बुकिंग हुई। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 7.10 से 1 घंटे देरी से भोपाल के लिए रवाना हुई। वहीं होली स्पेशल ५५ सौ रुपए की टिकट भोपाल के लिए बुक हुई है। सुबह भोपाल जाने वाली इन ट्रेनों में जहां यात्री नहीं मिले। वहीं रेवंाचल सुपर फॉस्ट में यात्री वेटिंग टिकट लेकर यात्रा के लिए रवाना हुए।
पश्चिम मध्य रेलवे ने होली पर्व में पहली बार भोपाल रीवा के बीच वातानुकूलित हमसफर एक-एक ट्रिप चलाई थी। 19 कोच की इस ट्रेन में 17 तृतीय श्रेणी एसी कोच लगाए गए थे, लेकिन इसकी पहले से सूचना नहीं होने के कारण यात्री ट्रेन में बुकिंग नहीं करा पाए। वहीं रीवा से महज एक यात्री ने इस ट्रेन में बुकिंग कराई है। भोपाल से भी इस ट्रेन में 40 फीसदी सीटें खाली आई। वहीं होली पर्व के चले रीवा से भोपाल जाने वाले यात्रियों की संख्या बहुत कम है। यहीं कारण रीवा से जाने वाली होली स्पेशल खाली जा रही है। बाक्स
आने वाली ट्रेनों में भीड़
होली के चलते रीवा आने वाली टे्रनों में यात्रियों की भारी भीड़ चल रही है। महामना एक्सप्रेस ,रेवांचल ,शटल में व्यापक भीड़ चल रही। जनरल व स्लीपर में का एक सा हाल है। इससे स्लीपर में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।आज अंतिम फेरा होली पर्व के पहले चलाई गई स्पेशल आज अंतिम फेरा लगाएगी। इसके बाद इन ट्रेनों को संचालन होली के बाद 12 मार्च से प्रांरभ होगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.