सैनिक स्कूल रीवा में बच्चे को पढ़ाना चाहते हैं तो ये खबर है आपके लिए खास…

-इस स्कूल का है गौरवशाली इतिहास-सैन्य सेवा के लिए तैयार होते हैं छात्र

<p>Sainik school rewa</p>
रीवा. बच्चे को अगर भारतीय सेना में भेजना चाहते हैं तो जल्दी करें, बच्चे को जिले के सैनिक स्कूल में दिलाएं दाखिला। इस सैनिक स्कूल का है गौरवशाली इतिहास। ये वही स्कूल है जहां के छात्रों नें भारत को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर फतह हासिल करने और बांग्लादेश के रूप में एक नए देश का उदय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वो इतिहास जिसके लिए अभी कुछ ही दिनों पहले सैनिक स्कूल रीवा में स्वर्णजयंती समारोह मनाया गया। उस गौरवशाली इतिहास को स्मरण किया गया।
तो अब अभिभावकों के लिए यह सुनहरा अवसर है। सैनिक स्कूल रीवा में बच्चे का दाखिला कराने के लिए केवल एक दिन का मौका शेष है। इस स्कूल की छठवीं कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावक 26 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद नौ जनवरी 2022 को प्रवेश परीक्षा होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा केंद्र बनाए जाते हैं।
ये भी पढें- पाकिस्तान फतह की स्वर्णजयंती पर सैनिक स्कूल रीवा के अमर शहीद छात्र का पुण्य स्मरण

स्कूल शिक्षा विभाग के अफसरों के मुताबिक छठवीं कक्षा में प्रवेश के लिए बच्चे की उम्र 31 मार्च 2022 को 10 वर्ष से कम और 12 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए। बच्चा मान्यता प्राप्त प्राथमिक विद्यालय से पांचवीं उत्तीर्म होना चाहिए। अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए परीक्षा शुल्क 400 रुपए तथा अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 550 रुपए निर्धारित है। विस्तृत जानकारी के लिए अभिभावक सैनिक स्कूल रीवा की वेबसाइट देख सकते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.