UP Board 10th Result 2019 जारी, गौतम रघुवंशी ने किया टॉप : यहां से करें डाउनलोड

UP Board High School Result 2019

<p>UP Board High School Result 2019</p>
UP Board 10th Result 2019 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् द्वारा हाई स्कूल परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर दोनों परीक्षाओं के परिणाम देखने के लिए अलग अलग लिंक दिए है। परिणाम सीधे डाउनलोड कर सकते हैं। इस बार भी छात्र अपने रिजल्ट को जानने के साथ ही टॉपर के नाम भी जानना चाहते हैं। तो इंतजार खत्म हो गया, इस बार पश्चिमी यूपी के बागपत जिले की तनु तोमर 97.80 प्रतिशत के साथ 12th की परीक्षा में बाजी मारते हुए टॉपर बनी हैं। इसके साथ ही 10वीं में कानुपर के गौतम रघुवंशी ने टॉप किया है। इस बार 12वीं में कुल 70.06 प्रतिशत छात् पास हुए हैं।
ये रहे यूपी बोर्ड के टॉपर –

दसवीं में टॉपर
1- गौतम रघुवंशी 97.17 (कानपुर)
2- शिवम 97 (बाराबंकी)
3- तनुजा विश्वकर्मा 96.83 (बाराबंकी)

इंटरमीडियट के टॉपर
1- तनु तोमर 97 (बागपत)
2- भाग्यश्री उपाध्याय (गोंडा)
3- आकांक्षा शुक्ला (प्रयागराज)
यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं परीक्षा परिणाम 2019 बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – upmsp.edu.in पर जारी कर दिए गए हैं। जो छात्र यूपी बोर्ड परीक्षा 2019 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने परिणाम की जांच और डाउनलोड करने के लिए यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इस साल बोर्ड ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए 7 से 28 फरवरी तक वार्षिक परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा परिणाम सीधे यहां से http://upresults.nic.in/ क्लिक करके भी डाउनलोड किए जा सकते हैं।

क्लिक करें
http://upresults.nic.in/
[typography_font:14pt;” >UPMSP UP board result 2019 डाउनलोड करने के लिए यहां https://upmsp.edu.in/

UP Board High School Result 2019 और UP Board Intermediate Result 2019 को लेकर बोर्ड ने 27 अप्रैल तय की थी। परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट https://upmsp.edu.in/ और http://upresults.nic.in/ पर जारी कर दिए गए हैं।
How To Check UP Board Result Exam 2019
परिणाम जारी होने के बाद विद्यार्थियों को आधिकारिक वेबसाइट http://upresults.nic.in/ पर जाना होगा। सर्वर संबंधित समस्या के लिए अन्य वेब पोर्टल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इनके होम पेज पर परिणाम के लिए लिंक दिए हुए होंगे। लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको नई टैब में भेजा जाएगा, जहाँ मांगी गई रोल नंबर संबंधित डिटेल भरकर सबमिट करना होगा। सबमिट करने के साथ ही परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.