रिजल्‍ट्स

Rajasthan Police Answer Key जारी, रोल नंबर और आवेदन संख्या से ऐसे करें डाउनलोड

Rajasthan Police constable Answer Key 2018

Jul 20, 2018 / 01:58 pm

Deovrat Singh

Rajasthan Police constable Answer Key 2018

Rajasthan Police constable Answer Key 2018 राजस्थान पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी अपने प्रश्नों के जवाब पर आपत्ति के लिए 22 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में किसी प्रश्न को लेकर आपत्ति है तो उसे सबूत के तौर पर किसी विद्यालय या विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम या अन्य किसी तथ्यात्मक पुष्टि वाली पुस्तक के पेज की प्रति पेश करनी होगी। 22 जुलाई तक आपत्ति आने के बाद विभाग द्वारा Rajasthan Police Constable Exam Final Answer Key जारी की जाएगी। अगले महीने तक परिणाम जारी किए जा सकते है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया बहुत जल्द पूरी की जाएगी। विधानसभा चुनाव को देखते हुए भर्ती प्रर्किया पूरी करने में विभाग कोई कमी नहीं छोड़ रहा है।

rajasthan police constable exam answer key 2018 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल में कुल पदों की संख्या 13142 थी जिनके लिए 14 और 15 जुलाई को दो पारियों में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। शारीरिक मापदंड के तौर पर 5 किमी की दौड़ होगी। 15 अंकों का निर्धारण दौड़ पर आधारित होगा। 20 मिनट के अंदर दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थी को 15 अंक दिए जायेंगे। 20 से 22 मिनट के भीतर दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थी को 10 अंक दिए जाएंगे। 22 से 24 मिनट तक दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थी को 5 अंक दिए जाएंगे। अभ्यर्थी की ऊंचाई 168 cm और सीना 81-85 सेमी होना चाहिए। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थी को पदों के अनुरूप 10 से 15 के गुणक में उत्तीर्ण किया जाएगा।

 

प्रश्न पत्र में परियों की गड़बड़ी पर विभाग की चुप्पी
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पहली पारी में दूसरी पारी का प्रश्न पत्र देने संबंधी मामले पर विभाग ने इंकार कर दिया था लेकिन कुछ अभ्यर्थी सबूत के तौर पर अपना प्रवेश पत्र, पेपर और OMR विभाग को भेज चुके हैं। परिणाम जारी होने के बाद भी अगर अभ्यर्थियों का पक्ष रखा गया तो उन परीक्षा केंद्रों की परीक्षा विभाग पुनः आयोजित करवा सकता है। इंटरनेट बंद होने के कारण पुरे प्रदेश की परीक्षा पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। राजस्थान पुलिस ऑनलाइन परीक्षा में हुई गड़बड़ी के के कारण ऑफलाइन परीक्षा आयोजित की गई थी।

Home / Education News / Results / Rajasthan Police Answer Key जारी, रोल नंबर और आवेदन संख्या से ऐसे करें डाउनलोड

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.