गुजरात 10 वीं बोर्ड परिणाम 2020 घोषित: ऐसे करें ऑनलाइन परिणाम की जांच

GSEB ने मंगलवार को अपने आधिकारिक पोर्टल पर कक्षा 10 के परिणाम 2020 की घोषणा की। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एचएससी विज्ञान के लिए परिणाम घोषित करने के बाद यह दूसरा परिणाम है।

<p>गुजरात 10 वीं बोर्ड परिणाम 2020 घोषित: ऐसे करें ऑनलाइन परिणाम की जांच</p>
GSEB ने मंगलवार को अपने आधिकारिक पोर्टल पर कक्षा 10 के परिणाम 2020 की घोषणा की। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा एचएससी विज्ञान के लिए परिणाम घोषित करने के बाद यह दूसरा परिणाम है।
गुजरात बोर्ड ने GSEB SSC परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध कराया है। नतीजे आज सुबह करीब 6 बजे घोषित किए गए।

कुल 10.83 लाख छात्र अपनी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, जो लॉकडाउन लागू होने से ठीक पहले संपन्न हुआ था।
बोर्ड ने लॉकडाउन के दौरान पेपर मूल्यांकन शुरू किया था और बाद में इसे रोक दिया गया था और 26 अप्रैल से फिर से शुरू किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि पेपर चेकिंग प्रक्रिया में लगभग 15000 शिक्षक शामिल थे। इस वर्ष, महामारी के कारण परिणाम में 15 दिन की देरी हुई। अधिकारियों ने कहा कि परिणाम केवल ऑनलाइन घोषित किया जाएगा।
2019 में कक्षा 10 वीं के परिणाम का पास प्रतिशत 66.97% था जो 2018 की तुलना में निचले पक्ष पर था। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष लगभग 0.53% कम छात्रों ने अपनी एसएससी परीक्षा उत्तीर्ण की। अंग्रेजी माध्यम के छात्रों ने अपने समकक्षों की तुलना में बहुत अधिक उत्तीर्ण प्रतिशत पोस्ट किए। गुजराती मध्यम छात्रों की तुलना में कुल 23.53% अधिक छात्रों ने अंग्रेजी माध्यम से अपनी परीक्षा दी।

GSEB SSC परिणाम 2020 ऑनलाइन कैसे चेक करें?

उम्मीदवार जीएसईबी एसएससी परिणाम 2020 की जांच करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।


GSEB की आधिकारिक वेबसाइट – gseb.org पर जाएं
“एसएससी परिणाम 2020” पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें
यह GSEB वेबसाइट के एक नए पृष्ठ पर निर्देशित होगा
अपना सात अंकों का सीट नंबर डालें, सबमिट बटन पर क्लिक करें
आपका GSEB परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम डाउनलोड करें

GSEB की वेबसाइट पर GSEB SSC परिणाम 2020 को सुलभ बनाया गया है। जीएसईबी एसएससी परिणाम 2020 प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी सात अंकों की सीट संख्या के साथ लॉगिन करना आवश्यक है। छात्रों को भविष्य में संदर्भ के लिए अपने जीएसईबी 10 वीं परिणाम की कॉपी को बनाए रखने की सलाह दी जाती है।

जीएसईबी एसएससी परिणाम 2020 लिंक
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.