CSBC, Bihar Police Constable Exam Results : परीक्षा दे चुके लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर : यहाँ देखें

Bihar Police Constable Result 2017: बिहारी पुलिस में सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा के नतीजों की घोषणा में थोड़ी देरी होने का अनुमान है।

<p>Bihar Police Result 2017 </p>
Bihar Police Constable Result 2017: बिहारी पुलिस में सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए हुई परीक्षा के नतीजों की घोषणा में थोड़ी देरी होने का अनुमान है। परीक्षा के परिणाम दिसंबर में आने की उम्मीद थी लेकिन जारी नहीं हो पाए । वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर भी परिणाम को लेकर कोई अपडेट उपलब्ध नहीं है। ऐसे में अभ्यर्थी नतीजों की घोषणा को लेकर असमंजस की स्थिति में है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नतीजे किसी भी वक्त जारी हो सकते हैं लेकिन आधिकारिक रूप से इन सब बातों की पुष्टि नहीं हो रही।
 

CSBC, Bihar Police Constable Result 2017: माना जा रहा है की पुलिस भर्ती परीक्षा में कुछ अभ्यर्थियों ने OMR शीट्स गलत तरीके से भर दी थी। जिनके कारण उन्हें जांचने और मार्क्स गणना में समय लगा रहा है। समस्या बहाल होने के बाद ही परिणाम जारी हो पाएंगे।
 

हालांकि इन रिपोर्ट्स की Bihar Police Constable Result 2017 को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है। ऐसे में अभ्यर्थियों के लिए जरूरी है कि वे चयन बोर्ड (CSBC) की वेबसाइट पर अपडेट देखते रहें। CSBC ने ही परीक्षा का आयोजन किया था ।
 

बता दें Bihar Police Constable परीक्षा के लिए लगभग 11 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। भर्ती 9,900 आरक्षी के पदों पर होनी है। भर्ती के लिए परीक्षा 15 और 22 अक्टूबर 2017 को आयोजित हुई थी। CSBC, Bihar Police Constable Result 2017 देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा। होम पेज पर रिजल्ट नोटिफिकेशन नजर आ जाएगा। रिजल्ट पर क्लिक करने के बाद अपनी डीटेल्स भरकर सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा । इसके बाद आपका रिजल्ट खुल जाएगा। डाउनलोड और प्रिंटआउट दोनों तरीके से अपने पास ले सकते हैं। CSBC, Bihar Police Constable Result 2017 की लिखित परीक्षा 100 अंकों की थी जिसमें से क्वॉलिफाई करने के लिए अभ्यर्थी को न्यूनतन 30 प्रतिशत अंक हासिल करना जरुरी है। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए 30 प्रतिशत से कम अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी घोषित हो जाएंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.