AP Inter results 2020 Live Updates: AP 1 और 2 year इंटरमीडिएट परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

|

Updated: 12 Jun 2020, 06:22 PM IST

आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश ने शुक्रवार को एपी इंटर परिणाम 2020 घोषित किया। इस साल, एपी इंटर प्रथम वर्ष का उत्तीर्ण प्रतिशत 59% रहा, जबकि 63% द्वितीय वर्ष के छात्रों ने एपी इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की।

आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश ने शुक्रवार को एपी इंटर परिणाम 2020 घोषित किया। इस साल, एपी इंटर प्रथम वर्ष का उत्तीर्ण प्रतिशत 59% रहा, जबकि 63% द्वितीय वर्ष के छात्रों ने एपी इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण की। एपी इंटर के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे BIEAP की वेबसाइट - bie.ap.gov.in पर अपने ग्रेड देखने के लिए अपने इंटर हॉल-टिकट नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करें।

बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश (BIEAP) ने मार्च 2020 के महीने में AP इंटर प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की थीं। इस साल, आंध्र प्रदेश में इंटर की परीक्षाएं 4 मार्च से शुरू हुईं और 21 मार्च को 10 के लिए संपन्न हुई।

इस वर्ष आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्र एपी इंटर परिणाम 2020 से संबंधित सभी विवरण पा सकते हैं, जहां एपी इंटर प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष परिणाम की जांच करने के लिए, एपी इंटर मार्कशीट 2020, एपी इंटर पास प्रतिशत कैसे डाउनलोड करें।

एपी इंटर रिजल्ट लिंक 2020 - छात्र निम्नलिखित वेबसाइट पर अपने एपी इंटरमीडिएट परिणाम 2020 की जांच कर सकते हैं।

bie.ap.gov.in
results.bie.ap.gov.in
rtgs.ap.gov.in
results.apcfss.in
manabadi.com


पिछले साल, 10.17 लाख से अधिक छात्र, जिन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा में भाग लिया था, जिनमें से केवल 6.3 लाख ही परीक्षा में उत्तीर्ण हुए, जबकि शेष असफल रहे।