साप्ताहिक राशिफल : जानें 1 फरवरी से 7 फरवरी 2021 के बीच आपके साथ क्या होने वाला है खास!

|

Published: 01 Feb 2021, 02:09 PM IST

चतुर्थी की तिथि से नए सप्ताह का आरंभ...

Weekly Rashifal with Love rashifal between 01 february to 7 february 2021- फरवरी 01 से 07 फरवरी 2021 तक का आपका राशिफल

साल 2021 के दूसरे महीने के पहले ही दिन से एक बार फिर एक नया हफ्ता शुरू है। ऐसे में आज आपको इस सप्ताह के राशिनुसार भविष्यफल जो 01 फरवरी से 07 फरवरी तक है बारे में बता रहे हैं।

पंचांग के अनुसार 1 फरवरी को माघ मास की चतुर्थी तिथि है। चतुर्थी की तिथि से नए सप्ताह का आरंभ हो रहा है। यह सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए किस तरह से विशेष है, आइये जानते हैं साप्ताहिक राशिफल-


1. मेष राशि - इस सप्ताह आपकी आय में वृद्धि की पूर्ण संभावना है। वहीं इस समय आपको वाद-विवाद से दूर रहना हितकर रहेगा, क्योंकि बेवजह के वाद विवाद से मानसिक शांति भंग होगी। शुरुआत के कुछ दिन तक नौकरी संबंधी मामले परेशान कर सकते है। वहीं मध्य के दिनों में स्थिरता आएगी। जबकि सप्ताह के अंतिम दिनों में व्यापारिक मामलों को लेकर बेहद सजगता रखनी होगी।

प्रेम संबंध के मामले में सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी और आपसी समन्वय बेहतर बनेगा। आप अपने प्रियतम से खूब दिल की बातें करेंगे और आपके बीच अच्छा तारतम्य बना रहेगा।


2. वृषभ राशि - सभी मेहनतकश लोगों के लिए यह सप्ताह सार्थक और मनचाही सफलता दिलाने वाला होगा। इसके अलावा इस समय आपको अपनी संतान के प्रति विशेष अनुराग महसूस होगा। उनके लिए चिंता भी करेंगे और उनके साथ समय बिताना आपको पसंद आएगा। आप उनसे स्पष्ट रूप से बात करेंगे। बिजनेस करने वालों को भी अच्छा मुनाफा होगा, जबकि युवाओं को भी करियर में अच्छे मौके मिलेंगे।

प्रेम संबंधित मामलों की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। आप और आपके प्रियतम के बीच दूरियों में कमी आएगी और एक दूसरे के प्रति दिल में जगह बनेगी। एक दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा।

3. मिथुन राशि - इस सप्ताह की शुरुआत में उन लोगों से जरूर संपर्क बनाए रखें, जिनके साथ आप काम कर रहे हैं। वहीं आप का रुझान अपने परिवार की तरफ ज्यादा होगा। आपकी माता जी से आपका प्रेम और स्नेह बढ़ेगा तथा उनकी सेवा में समय लगाएंगे। कारोबारियों को व्यापार में गैरकानूनी काम करना महंगा पड़ सकता है, सरकारी कार्रवाई की चपेट में भी आ सकते हैं। सप्ताह के मध्य मां के हेल्थ में गिरावट आशंका है।

प्रेम संबंधित मामलों के लिए सप्ताह की शुरूआत उतार-चढ़ाव से भरी रहेगी। मंगल की दृष्टि पंचम भाव पर होने से आप और आपके प्रियतम के मध्य में विचारों का विरोध हो सकता है लेकिन सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा।

4. कर्क राशि - इस सप्ताह दूसरों के साथ किया व्यवहार ही आपके कार्य बनाएगा या बिगड़ेगा। सप्ताह के शुरुआत में किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान आपको अपने पड़ोसियों, रिश्तेदारों या दोस्तों से मेल मुलाकात करने का मौका मिलेगा। सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को बहुप्रतीक्षित प्रोजेक्ट में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है स्वास्थ्य को लेकर काम से संबंधित परेशानियों के प्रति अलर्ट रहें।

प्रेम संबंधी मामलों में यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। ग्रहों की स्थिति यह समझा रही है कि आप और आपके प्रियतम के मध्य आपसी समझदारी का ह्रास हो सकता है जिसकी वजह से आप दोनों के बीच जो प्रेम है।


5. सिंह राशि - इस सप्ताह की शुरुआत सकारात्मक ऊर्जा के चलते आर्थिक मामले भी अंत तक सुलझते नजर आएंगे। इस समय नौकरी कर रहे लोगों को ऑफिशल षड्यंत्र से बच कर रहना होगा। कार्यों का बोझ अधिक रहेगा। अब तक किए गए परिश्रम से सफलता मिल सकती है, भविष्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे। कुल में शोक समाचार मिलने की आशंका है।

प्रेम संबंधित मामलों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप अपने प्रियतम के साथ आर्थिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे और आपके बीच भविष्य की कुछ योजनाओं पर विचार मंथन होगा। हल्का फुल्का विवाद भी संभव है।

6. कन्या राशि - इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और किसी भी स्थिति को समझ कर काम करने की शक्ति में इजाफा होगा। इससे आपके संबंध भी मजबूत बनेंगे। आपको लक्ष्य तक पहुंचने के लिए 100 प्रतिशत परिश्रम करके दिखाना होगा। यह सप्ताह किसी बड़े लोन के लिए अप्लाई करना शुभ रहेगा। सप्ताह मध्य तक विद्यार्थी पढ़ाई से अपना फोकस बिगाड़ सकते हैं।

प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह सप्ताह मिश्रित परिणाम दायक रहेगा। ग्रहों की स्थिति बात का बतंगड़ बनाने में कोई विलंब नहीं करेगी, इसलिए तोलमोल कर बोलना आपके लिए अच्छा रहेगा।


7. तुला राशि - इस सप्ताह आपकी व्यक्तिगत भावनाएं वाणी के द्वारा बाहर आ सकती हैं। आपके खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि दिखाई दे सकती है। आप किसी लंबी यात्रा पर भी हो सकते हैं और खर्चों में आपका ध्यान ज्यादा लगेगा। 4 फरवरी तक अपनी ऊर्जा को बनाए रखें। महत्वपूर्ण कामों से फोकस न खोएं, जो व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं वह आपस में तालमेल बिठाकर चलें। जिन लोगों ने भूमि में निवेश किया था, उनके लिए यह सप्ताह काफी अच्छा मुनाफा लेकर आएगा।

प्रेम संबंधित मामलों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। बुध के पंचम भाव में होने से आप के बीच आपसी संवाद मधुर बनेंगे और उसका लाभ आपके रिश्ते को मिलेगा लेकिन सप्ताह के मध्य में आपसी बातचीत ज्यादा होगी।


8. वृश्चिक राशि - इस सप्ताह आमदनी में वृद्धि के स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं। आपके निजी प्रयासों से आपके पास धन लाभ की स्थिति प्रचुर मात्रा में बनेगी, जिससे इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति में सुुधार होगा। इस समय आप जितना फोकस करेंगे उतना ही ऊर्जा के साथ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा कर सकेंगे, अपने प्रदर्शन को लेकर बहुत सतर्क रहें। व्यापारी छोटे मुनाफे के लिए भविष्य की कल्पना और निवेश करने से बचें। यदि इस सप्ताह बहुत अधिक गंभीर केस न हों तो ऑपरेशन आदि नहीं कराएं।

प्रेम संबंधित मामलों के लिए सप्ताह की शुरुआत बेहद अच्छी रहेगी, आपका प्रियतम आपसे मित्रवत व्यवहार करेगा जिससे आपके बीच का रिश्ता और भी घनिष्ठ होगा।


9. धनु राशि - इस सप्ताह भाग्य के भरोसे न बैठें, बल्कि अपनी क्षमता और परिश्रम पर भरोसा करते हुए आय के नए स्रोत के बारे में सोचें। अचानक से आपके कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकते हैं। मान लीजिए कि आप एक दिन काम करके घर जाएंगे और जिस अगले दिन आपका ट्रांसफर हो सकता है।कार्यस्थल या कारोबार को लेकर छोटी-छोटी बातों से मूड स्विंग होगा, इसलिए थोड़ा धैर्य रखना होगा। पिता को आर्थिक लाभ मिलने की पूर्ण संभावना है।

प्रेम संबंधित मामलों के लिए यह सप्ताह थोड़ा गरमा गरम रह सकता है, क्योंकि मंगल की उपस्थिति पंचम भाव में होने से एक दूसरे को समझ पाने में कुछ समस्या होगी। आप ज्यादा जल्दबाजी में रहेंगे।


10. मकर राशि - इस सप्ताह आप का कार्यभार निश्चित तौर पर बढ़ने वाला है, लेकिन इसे पूरा करने के लिए आपकी टीम और सहकर्मी भी पूरा सहयोग करेंगे। आप अपने बिजनेस के सिलसिले में कुछ लंबी यात्राएं करेंगे, जो आपके लिए फायदे का सौदा साबित होंगी। इस समय में आप किसी अच्छी जगह पर घूमने भी जा सकते हैं। नए व्यापार शुरू करने के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है, फिर भी कारोबारी वरिष्ठजनों की सलाह से नफा-नुकसान का आकलन करते रहें।

प्रेम संबंधित मामलों में यह सप्ताह बेहद अच्छा रहेगा। आप अपने प्यार में बहुत आगे बढ़ना चाहेंगे और किसी की भी परवाह नहीं करेंगे। कुछ विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है।


11. कुम्भ राशि - इस सप्ताह महत्वपूर्ण कार्यों को बनाने के लिए स्वयं के प्रयास ही कारगर होंगे, लेकिन आपका ध्यान पारिवारिक गतिविधियों पर अधिक होगा और परिवार में चल रहे तनाव को आप स्वयं पर महसूस करेंगे। व्यापारियों को बड़ा मुनाफा मिलने में संदेह है, इसलिए छोटे-छोटे लाभ पर पैनी निगाह बनाए रखें। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह उपयोगी है। इस समय आपको भी शारीरिक तौर पर सक्रिय रहने का अच्छा मौका मिलेगा।

प्रेम संबंधी मामलों में यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको प्रयास करना चाहिए कि आपसी बातचीत को बिगड़ने ना दें और संवाद भी कायम रखें।


12. मीन राशि - इस सप्ताह मान सम्मान आर्थिक स्थिति में बहुत अच्छा परिवर्तन होता दिख रहा है। आपको बिज़नेस में अच्छा लाभ होगा। आपके संबंध आपके साझीदार से मधुर बनेंगे। आपके पिछले कार्यों को देखते हुए अवार्ड मिल सकता है। लंबे समय पहले किया गया पूंजी निवेश मुनाफे के तौर पर प्राप्त होगा। कारोबारियों को मुनाफा कमाने के लिए ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाने से आपको उपभोक्ताओं की अच्छी संख्या जोड़ने में मदद मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा और परिवार में मांगलिक आयोजन की संभावना है।

प्रेम संबंधित मामलों में यह सप्ताह मिश्रित परिणाम दायक रहेगा। आप और आपके प्रियतम के बीच प्रेम की भावना तो रहेगी लेकिन बीच-बीच में किसी बात को लेकर वाद विवाद की स्थिति भी बनेगी। ऐसे में आपको धैर्य से काम लेना होगा।