संकीर्तन में बही श्रद्धा की गंगा

सुदामा नगर स्थितए श्री खाटू श्याम धाम मंदिर में बारस के दिन प्रात: से ही श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

श्रीगंगानगर.
सुदामा नगर स्थितए श्री खाटू श्याम धाम मंदिर में बारस के दिन प्रात: से ही श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। इस अवसर पर श्रद्धालु श्याम प्रेमी महिलाओं ने प्रात 8.00 बजे से ही मंदिर प्रांगण में भजन कीर्तन शुरू किया।
 

नियमों के विपरीत होटल बना, अब सीज करने की तैयारी –


बाबा का सिंगार बड़ा ही अद्भुत लग रहा था। सुबह से ही रंग बिरंगी ध्वजाएं हाथों में लिए श्याम प्रेमी झूमते गाते हुए ध्वजाएं बाबा श्याम को समर्पित कर रहे थे। मंदिर प्रवक्ता संदीप शेरेवाला ने बताया कि रविवार को शाम 7.15 बजे से प्रभु इच्छा तक बाबा श्याम का जागरण होगा। धार्मिक कलाकार भजन गाकर बाबा श्याम को रिझाएंगे। शनिवार प्रात: 8.00 बजे से खीर चूरमा की सवामानियों का भोग प्रसाद बाबा को लगाकर श्रद्धालुओं में वितरित किया गया। इस अवसर पर मंदिर समिति के संजीव पाहवा, अशोक जांगिड़ सहित कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का आयोजन पंडित शंभुदयाल शास्त्री के निर्देशन में किया गया है।
 

 

 

सीजन के बावजूद पेट्रोल की सिरदर्दी बर्दाश्त नहीं


श्री राधा माधव शिव हनुमान मंदिर का वार्षिकोत्सव
यूआईटी के निकट स्थित श्री राधा माधव शिव हनुमान मंदिर के वार्षिकोत्सव के उपलक्ष्य में चल रहे संकीर्तन में शनिवार को उत्साह से श्रद्धालु उमड़े। पूरा दिन मंदिर में संकीर्तन चलता रहा और श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचते रहे। सुबह-शाम मंदिर में श्रद्धालुओं की कतार लग गई। इसके साथ ही लंगर भी लगाया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।
 

186 बीघा भूमि अधिगृहीत करने के लिए फिर कवायद, संशय बरकरार

 

कार्यक्रम की पूर्णाहुति रविवार को होगी। इस दिन सुबह पुष्पों की होली खेली जाएगी तथा इसके साथ ही भजनों का कार्यक्रम होगा। मंदिर के प्रवक्ता नरेंद्र भठेजा ने बताया कि सुबह 108 कन्याओं के पूजन के बाद लंगर शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर मंदिर समिति के संजीव पाहवा, अशोक जांगिड़ सहित कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का आयोजन पंडित शंभुदयाल शास्त्री के निर्देशन में किया गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.