हॉट डेस्टिनेशन सूची में पहले पायदान पर नोएडा सेक्टर-150, निवेश पर शानदार रिटर्न मिलने का दावा

अगर आप प्रॉपर्टी बाजार में निवेश करने की तैयारी कर रहे हैं तो नोएडा सेक्टर-150 एक बेहतरीन विकल्प है
प्रॉपर्टी विशेषज्ञों की हॉट डेस्टिेनेशन लिस्ट में यह सेक्टर पहले पायदान पर है
वर्ल्ड क्लास कनेक्टिविटी और 80 फीसदी एरिया खुले होने के कारण यह सेक्टर निवेशकों और घर खरीदारों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है

<p>हॉट डेस्टिनेशन सूची में पहले पायदान पर नोएडा सेक्टवर-150, निवेश पर शानदार रिटर्न मिलने का दावा</p>

नई दिल्ली। साल 2019, प्रॉपर्टी बाजार के लिहाज से उथल-पुथल का साल रहा है। लेकिन, नई सरकार के गठन के बाद प्रॉपर्टी बाजार में बड़ी तेजी की उम्मीद की है। ऐसे में अगर आप प्रॉपर्टी बाजार में निवेश करने की तैयारी कर रहे हैं तो नोएडा सेक्टर-150 एक बेतरीन विकल्पं है। प्रॉपर्टी विशेषज्ञों की हॉट डेस्टिनेशन लिस्ट में यह सेक्टर पहले पायदान पर है। वर्ल्ड क्लास कनेक्टिविटी और 80 फीसदी एरिया खुले होने के कारण यह सेक्टर निवेशकों और घर खरीदारों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। वहीं जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का काम शुरू होने से आने वाले समय में यह सेक्टर गुरुग्राम सेंट्रल की तरह कमॉर्शियल व आवासीय प्रॉपर्टी का हब बनेगा।

अंतरिक्ष ग्रुप के सीएमडी राकेश यादव ने पत्रिका को बताया कि नोएडा एक्सॉप्रेस-वे, मेट्रो लाइन के साथ आने वाले समय में एयरपोर्ट की सौगात इस क्षेत्र को हॉट प्रॉपर्टी डेस्टिनेशन बनाएगा। इसके चलते यहां पर प्रॉपर्टी का मांग तेजी से बढ़ेगी जो निवेशेकों और घर खरीदारों को शानदार रिटर्न दिलाने में मदद करेगा।


किस प्रोजेक्टो में करें निवेश

इस सेक्टपर में कई बड़े डेवलपर्स के प्रोजेक्टश चल रहे हैं। अगर आप वैल्यूय फॉर मनी चाहते हैं तो अंतरिक्ष इंडिया ग्रुप के प्रोजेक्टट अंतरिक्ष ग्रांड व्यूै की ओर रुख कर सकते हैं। इस प्रोजेक्‍ट में आपको 3बीएचके लग्जंरी फ्लैट और विला खरीदने का विकल्पै मिलेगा। प्रोजेक्टे का काम तेजी से चल रहा है और जल्दल पजेशन शुरू होने की उम्मीमद भी है। कीमत की बात करें तो इस लोकेशन में सबसे वाजिब कीमत इसी प्रोजेक्टम की है। इसके अलावा आप एटीएस प्रिस्टाइन, ऐस पार्कवे, टाटा वैल्यू होम्स और महागुन मीडोज का भी विकल्पप के तौर पर देख सकते हैं।

 

मेट्रो और एयरपोर्ट से मिलेगी रफ्तार

नोएडा से ग्रेटर नोएडा को जोड़ता मेट्रो नोएडा सेक्टर-150 की कनेक्टिविटी को और बेहतर कर दिया है। पहले एक्साप्रेसवे होने के कारण यहां से दिल्‍ली या कहीं जाना बहुत आसान था। मेट्रो कनेक्टिीविटी होने से यहां आना और आसान हो गया है। वहीं जेवर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का काम शुरू होने से इस क्षेत्र में प्रॉपर्टी बाजार को बड़ा उछाल मिलेगा। बेहतरीन इन्फ्रास्ट्रक्चर और लोकेशन इस क्षेत्र की मांग न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी बढ़ाएगा। यह पूरा बेल्ट दूसरा गुरुग्राम के तौर पर विकसित होगा।


एमएनसी और आईटी कंपनियां का हब

प्रॉपर्टी विशेषज्ञों का कहना है कि हवाई, मेट्रो और सड़क मार्ग से इस सेक्टर की बेहतर कनेक्टिविटी इसे देश के साथ विदेशी कंपनियों के लिए एक माकूल ठिकाना बनाएगा। एक्सप्रेसवे के दोनों ओर आने वाले समय में एमएनसी और आईटी कंपनियों का जमगठ लगने वाला है। ये कमर्शियल के साथ आवासीय प्रॉपर्टी बाजार को नई ऊंचाई तक ले जाने में अहम रोल अदा करेगा।

इसलिए सेक्टर-150 सबसे अलग

सेक्टर-150, नोएडा का सबसे हरा-भरा सेक्टर है। यह सेक्टीर 700 एकड़ में फैला है जिसमें से सिर्फ 200 एकड़ पर ही निर्माण की इजाजत है। यानी 80 फीसदी एरिया इसका खुला रहेगा। अथॉरिटी 42 एकड़ एरिया में वर्ल्डा क्लासस का पार्क डेवलप कर रहा है। इसके साथ ही यहां पर स्पोपर्टर्स सिटी भी डेवलप किया जाएगा जिसमें बैडमिंटन से लेकर गोल्फर खेलने की सुविधा होगी। ठीक इसके सटे सेक्टमर 150 में अंतरराष्ट्री य क्रिकेट स्टेकडियम का निर्माण होना है। यह सब इस सेक्टटर को दूसरे किसी भी सेक्टंर से अलग करता है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.