पटरियों पर भरा पानी, रेल यातायात बंद, सभी ट्रेनों को रोका, देखें Live Video

|

Updated: 19 Sep 2021, 02:48 PM IST

कई ट्रेनों के रूट चेंज किए, पटरियों पर 3 फ़ीट पानी भरा, ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया है

Water Filled On Tracks In Ratlam Rail Traffic Closed Trains Stopped

रतलाम. मध्यप्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है. प्रदेश में भारी बारिश के कारण रेल यातायात थम गया है. प्रदेश के रतलाम में भारी बारिश के कारण रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं. ऐसे में रेल यातायात बंद कर दिया गया है. यहां से गुजरनेवाली कई ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया है. कुछ ट्रेनों का रूट चेंज कर दिए जाने की भी सूचना है.

रतलाम में जबर्दस्त बारिश हो रही है. कई घंटों से लगातार पानी गिर रहा है. तेज और लगातार बारिश के कारण क्षेत्र की नदियां उफान पर हैं. मालवा में 400 वर्ष पूर्व के खड़े गणेश ऊकाला गणेश मंदिर में भी पानी आ गया है। यहां तक कि रेल की पटरियों पर पानी भर गया है. रेल पटरियां पानी में डूब जाने से रतलाम का देश के सभी रेल स्टेशन से संपर्क कट गया है.

रेलवे सूत्रों के अनुसार रतलाम में रुकनेवाली या यहां से गुजरनेवाली सभी ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर ही रोक दिया गया है. मुम्बई, दिल्ली, पूना, कोटा, भोपाल, जयपुर, उदयपुर, कोंकण रेलवे से आने वाली सभी ट्रेन रास्ते में रोकी गई हैं। डीआरएम विनीत गुप्ता के अनुसार रेलवे स्टेशन पर पानी भरा है और रेल की पटरियां पानी में डूब गई हैं.

डीआरएम के अनुसार पटरियों से पानी निकालने का प्रयास जारी है पर इस काम में समय लगता है. ऐसे में कई घंटों तक रेल यातायात थमा रहने की आशंका है. जानकारी के अनुसार कम से कम 3 से 4 घंटे ट्रेन सेवा प्रभावित रहेगी। यदि तेज बारिश जारी रही तो यह समय बढ़ जाएगा।

गडकरी की 'बुलेट' स्पीड, 170 kmph से दौड़ी केंद्रीय मंत्री की कार, देखें रफ्तार का live video

गौरतलब है कि रतलाम रेलवे स्टेशन पर सुबह जबर्दस्त गहमागहमी रहती है. यहां के रेलवे स्टेशन पर सुबह 4 बजे से 10 बजे तक डेढ दर्जन से ज्यादा ट्रेनें आती—जाती हैं जिसके कारण यात्रियों का जमावडा लगा रहता है. इस अवधि में रेलवे स्टेशन पर रोज 20 ट्रेन आती हैं. पटरियों पर पानी भर जाने से इन ट्रेनों को समीपी अन्य स्टेशन पर रोका गया है जबकि कुछ ट्रेनों को मार्ग बदलकर आगे निकाला गया है.