200 से अधिक कोरोना मरीज, 26 तक लॉकडाउन, लेकिन खुल सकेगी यह दुकान

|

Published: 17 Apr 2021, 10:12 PM IST

रतलाम, देवास, उज्जैन, धार, झाबुआ सहित प्रदेश के करीब 13 जिलों में अब 26 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक पूरा लॉकडाउन रहेगा। रतलाम में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 200 से अधिक मरीज आए है। इन सब के बाद जिला आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक में मोहल्लों की दुकानें खोलने देने की मंजूरी दे दी गई।

रतलाम. रतलाम, देवास, उज्जैन, धार, झाबुआ सहित प्रदेश के करीब 13 जिलों में अब 26 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक पूरा लॉकडाउन रहेगा। रतलाम में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 200 से अधिक मरीज आए है। इन सब के बाद आमजन को नवरात्रि, रमजान को देखते हुए जिला आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक में मोहल्लों की दुकानें खोलने देने की मंजूरी दे दी गई। इतना ही नहीं, शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी राशन की दुकानें भी खुली रहेगी। सबसे बड़ा निर्णय बाजार में भीड़ को रोकने के लिए मोहल्लों की छोटी दुकान खोलने के आदेश दे दिए है। अब यह दुकानें रविवार से खुल सकेगी, बस भीड़ नहीं हो यह ध्यान रखना होगा व हर चेहरे पर मास्क जरूरी होगा। यह सभी निर्णय शनिवार को विधायक चेतन्य काश्यप, कलेक्टर गोालचंद्र डाड सहित अन्य सदस्यों ने लिया है।

बस भीड़ नहीं हो यह ध्यान रखना होगा

रतलाम, देवास, उज्जैन, धार, झाबुआ सहित प्रदेश के करीब 13 जिलों में अब 26 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक पूरा लॉकडाउन रहेगा। रतलाम में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 200 से अधिक मरीज आए है। इन सब के बाद आमजन को नवरात्रि, रमजान को देखते हुए जिला आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठक में मोहल्लों की दुकानें खोलने देने की मंजूरी दे दी गई। इतना ही नहीं, शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी राशन की दुकानें भी खुली रहेगी। सबसे बड़ा निर्णय बाजार में भीड़ को रोकने के लिए मोहल्लों की छोटी दुकान खोलने के आदेश दे दिए है। अब यह दुकानें रविवार से खुल सकेगी, बस भीड़ नहीं हो यह ध्यान रखना होगा व हर चेहरे पर मास्क जरूरी होगा।

रतलाम में भी अब 26 अप्रेल तक लॉकडाउन
जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी नहीं होने के कारण 19 अप्रेल सुबह तक लागू लॉकडाउन को अब 26 अप्रेल तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। शनिवार की देर शाम तक जारी संकट प्रबंधन समूह की बैठक में कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड ने लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति दे दी। मालूम हो कि रतलाम में रोजाना औसत 180-190 तक कोरोना संक्रमित आ रहे हैं और स्थानीय मेडिकल कॉलेज में रेमडेसिविर इंजेक्शन सहित ऑक्सीजन की कमी के हालात बने हुए है, निजी अस्पतालों के पास भी ऑक्सीजन का स्टॉक ही नहीं है। हालांकि बढ़ाए गए लॉकडाउन के दौरान भी पूर्ववत छूट प्रदान की जाएगी और दूध, दवा सहित पेट्रोल पंपों को अनुमति रहेगी व राशन का सामान होम डिलीवरी से भेजा जाएगा। शनिवार को रतलाम में 200 से अधिक मरीज आए है। इसके अलावा शहर में गांव में जो निर्माण कार्य चल रहे है उनको भी चलाने की मंजूरी दे दी है। इससे कई मजदूरों को रोजगार मिलेगा।

देवास में भी अब 26 अप्रेल तक लॉकडाउन
जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के बीच 19 अप्रेल सुबह तक लागू लॉकडाउन को अब 26 अप्रेल तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। 19 अप्रेल को सुबह 7 से 10 बजे तक खरीदी के लिए छूट दी गई है, इसके बाद लॉकडाउन 26 अप्रेल की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। शनिवार की देरशाम को संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है।

विवाह समारोह के लिए नई गाइड लाइन भी जारी
उज्जैन. जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में निर्णय लिया गया कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या के मद्देनजर जनता कफ्र्यू (लॉकडाउन) की अवधि 19 अप्रेल से बढ़ाकर 26 अप्रेल की गई है। जनता कफ्र्यू में सुबह 8 से 12 तक पूर्ववत दुकान खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। विवाह में भी अब वर पक्ष के 25 व पक्ष 25 वधू पक्ष के लोग ही शामिल हो सकेंगे। विवाह में बैंड-बाजा व प्रोसेशन नहीं निकाला जाएगा। 19 अप्रेल से नगरीय क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जनता कफ्र्यू लागू किया जाएगा।