IRCTC निजामुद्दीन एर्नाकुलम दुरंतो ट्रेन को अप्रेल 2022 तक बढ़ाया

दक्षिण भारत जाने के लिए मिली बड़ी सुविधा

<p>Duronto train</p>
रतलाम. IRCTC ने निजामुद्दीन एर्नाकुलम दुरंतो ट्रेन के फेरे को अप्रेल 2022 तक बढ़ा दिया है। इससे रतलाम के रेल यात्रियों को दक्षिण भारत तक जाने के लिए बड़ी सुविधा मिल गई है।
निजामुद्दीन एर्नाकुलम दुरंतो सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन

रेल मंडल के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार ट्रेन नंबर 02284 निजामुद्दीन से व ट्रेन नंबर 02283 एर्नाकुलम से स्पेशल ट्रेन के रुप में चलती है। निजामुद्दीन से ट्रेन रात 9.35 बजे चलकर रतलाम स्टेशन पर सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर आती है व बड़ोदरा वसई होते हुए एर्नामुलम यह ट्रेन शाम को 4 बजकर 10 मिनट पर पहुंचती है। इस ट्रेन को रेलवे ने 16 अप्रेल 2022 तक बढ़ाया है।
एर्नाकुलम निजामुद्दीन दुरंतो सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन

इसी प्रकार वापसी में ट्रेन नंबर 02283 एर्नाकुलम निजामुद्दीन दुरंतो सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन एर्नाकुलम से सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर चलती है व पनवेल, वसई, बड़ोदरा होते हुए रतलाम रेलवे स्टेशन पर सुबह 8.35 बजे आती है। ट्रेन कोटा होते हुए निजामुद्दीन स्टेशन पर सुबह 5 बजकर 20 मिनट पर पहुंचती है। इस ट्रेन को रेलवे ने 19 अप्रेल 2022 तक बढ़ाया है।
कई प्रकार के होंगे लाभ

ट्रेन के बढऩे से रतलाम सहित आसपास के यात्रियों को कई तरह से लाभ होगा। पर्यटन के अलावा रतलाम से सोयाबीन, गेहूं, लहसुन, प्याज को दक्षिण भारत में भेजा जाता है। ट्रेन के अप्रेल तक फेरा बढऩे से यात्रियों सहित कारोबारियों को भी लाभ होगा। इसके अलावा रतलाम का कोंकण रेलवे से भी संपर्क मडगांव में ट्रेन के ठहराव के चलते हो रहा है। इससे गोवा जाने वाले यात्रियों को ट्रेन की सुविधा मिलेगी।
यात्रियों के लिए किया

इस ट्रेन को इस माह तक चलाया जाना था, लेकिन यात्रियों की मांग व सुविधा को देखते हुए ट्रेन का फेरा विस्तार अप्रेल 2022 तक किया गया है। इससे यात्रियों को लाभ होगा।
– खेमराज मीणा, मंडल रेल प्रवक्ता
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.