रतलाम में भी हनीट्रेप, मांगी 20 लाख की फिरौती

रतलाम में भी हनीट्रेप, मांगी 20 लाख की फिरौती

<p>पहले मिलने के लिए बुलाया और नंगा करके वीडियो बनाकर मांगी २० लाख की फिरौती</p>
रतलाम। फोन पर संपर्क करके पहले मिलने बुलाने और फिर लूट करके व्यक्ति का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमैल करने वाले एक गिरोह को पुलिस ने धरदबौचा है। इस गिरोह के चार सदस्यों जिसमें एक महिला भी है उसने जावरा के एक अनाज व्यापारी को अपने चंगुल में फंसाया और फिर उसे नंगा करके वीडियो बनाकर उससे २० लाख की फिरौती वसूलने की पूरी योजना बना ली थी किंतु समय पर फरियादी ने पुलिस से संपर्क करके कहानी बताई और इसके बाद गिरोह पुलिस के शिकंजे में फंस गया। आरोपियों से लूटी गई राशि, सोने की अंगूठी के साथ ही चाकू और एक नकली पिस्तौल बरामद की गई है। चारों आरोपी रतलाम के ही हैं जिनमें एक महिला और तीन पुरुष है।

इस तरह फसाया व्यापारी को
पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने शाम को पुलिस कंट्रोल रूम पर ली पत्रकार वार्ता में बताया कि जावरा के अनाज व्यापारी पवन पिता पारसमल जैन का रतलाम आना-जाना था। इसी दरमियान युवती से संपर्क होने के बाद दोनों के बीच मोबाइल नंबर का आदान प्रदान हुआ। इसके बाद ये लोग लगातार पांच-छह माह से एक-दूसरे से संपर्क में रहे। २४ नवंबर को आरोपियों शिव उर्फ भोला पिता अशोक नकवाल २४ लक्ष्म्णपुरा, कालू उर्फ अविनाश छपकी २० लक्ष्मणपुरा, दिनेश उर्फ टका पिता जुझारसिंह डिंडोर २० वीरियाखेड़ी और महिमा जान पिता चाल्स जान २२ एमबीनगर पानी की टंकी के पास ने साजिश करके महिला महिमा के माध्यम से वीरियाखेड़ी ईंट भट्टों के पास पवन को मिलने के लिए बुलाया। पवन जैन उस तारीख की शाम को रतलाम आया और राम मंदिर के यहां उनकी मुलाकात हुई। महिला और पवन वीरियाखेड़ी पहुंचे। यहां पहले से मौजूद शिव, कालू और दिनेश ने मिलकर पवन से सोने की अंगूठी और २५ हजार रुपए लूट लिए। इस दौरान उसके साथ मारपीट करके अश्लील वीडियो बनाया और उससे २० लाख की फिरौती मांगी।

महिला से लूट का दिखावा किया
एसपी तिवारी ने बताया कि शातिर बदमाशों और महिला ने षड्यंत्रपूर्वक पूरा खेल रचा था। जब पवन जैन वीरियाखेड़ी में महिला से मिलने आया तो तीन पुरुष आरोपियों ने महिमा से भी कड़े लूटे जिससे पवन जैन को ऐसा नहीं लगे कि यह महिला इनसे मिली हुई है। इसके बाद इन्होंने पवन जैन के साथ मारपीट करके उसे नंगा किया और वीडियो बनाया जिससे उसे ब्लैकमैल किया जा सके। पुलिस ने सायबर सेल की मदद से महिला और आरोपियों के फोन काल डिटैल निकाली तो ये सभी एक-दूसरे से लगातार संपर्क में होना पाए गए। पिछले दिनों इन्होंने पवन जैन को फिरौती के २० लाख रुपए देने के लिए हनुमान ताल के पास बुलाया तो पुलिस ने अपनी पहले से अपना जाल बिछा रखा था। फरियादी पवन जैन राशि देने के लिए हनुमान ताल पहुंचा तो पुलिस ने इन्हें वहीं से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जे से दो चाकू, एक नकली प्लास्टिक की पिस्तौल, लूटी गई अंगूठी, २५ हजार रुपए, महिला से लूटा गया कड़ा, कान की एक जोड़ बाली और चार मोबाइल फोन, एक स्कूटी और एक बाइक इनके कब्जे से बरामद कर लिए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.