तेज धूप के बाद दो दिन से लगातार बदल रहा मौसम, 'ताउते' तूफान के चलते झमाझम बारिश

|

Published: 17 May 2021, 09:42 PM IST

मध्य प्रदेश के अधिकतर इलाकों में पिछले दो दिनों से तेज धूप के बाद शाम को अचानक मौसम में बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, ये अरब से उठे चक्रवाती तूफान ताउते तूफान का असर है।

रतलाम/ रतलाम जिले के साथ साथ मध्य प्रदेश के अधिकतर इलाकों में पिछले दो दिनों से तेज धूप के बाद शाम को अचानक मौसम में बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, ये अरब से उठे चक्रवाती तूफान 'ताउते' का असर है। इसी के चलते रतलाम में भी पिछले दो दिनों से लगातार सुबह तीखी धूप रहने के बाद दोपहर तक अचानक शहर में बादल छा गए। साथ ही, शाम होते-होते जिले भर में रुकरुक कर तेज और हल्की बारिश शुरु गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- Patrika Positive News : कोरोना ग्रस्त मां की दिन-रात करता रहा सेवा, बच तो नहीं सकी मां पर दी होगी दिल से दुआ

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

पहली बारिश में खुली नगर निगम की पोल

बता दें कि, बारिश के इस शुरुआती दौर में ही रतलाम नगर निगम की पोल खुलना शुरू हो गई है। शहर के दोबत्ती चौराहे पर कल से अबतक सड़क पर खासा पानी भर गया है। बताया जा रहा है कि, पानी भरने का कारण इलाके के नालों का चौक होना है। कई इलाकों में पानी भर जाने के कारण लॉकडाउन की व्यवस्थाओं में लगी पुलिस और अपनी जरूरतों के लिये घरों से निकल रहे राहगीरों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चौराहे पर पानी भरने के कारण वाहन फंस गए हैं, जिन्हें निकालने के लिये लॉकडाउन की व्यवस्थाओं में जुटे पुलिसकर्मियों को ही अपने काम छोड़कर फंसे वाहनों को निकालने का काम करना पड़ रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- चोरों के निशाने पर लॉकडाउन में बंद पड़ी दुकानें, मोबाईल शॉप का ताला तोड़कर हजारों का माल चोरी, मंदिर भी नहीं छोड़ा


जहां से गुजर रहा है, वहां तबाही मचा रहा है 'ताउते'

केंद्रीय मौसम विभाग के मुताबिक, अरब सागर से शुरु हुए इस चक्रवाती तूफान ने अब तक गोवा, महाराष्ट्र, केरल में तबाही मचा चुका है। साथ ही अब ये गुजरात के तटीय इलाकों से टकराकर राज्य के कई इलाकों को प्रभावित करने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, 'ताउते' तूफान का सबसे अधिक असर गुजरात राज्य में पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, यहां तूफान के चलते हवा की रफ्तार 150 से 180 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी, जिसका प्रभाव प्रदेश के कई तटीय इलाकों पर रहेगा। अब तक जहां जहां से भी इस तूफान का गुजर हुआ है। वहां की तस्वीरें बेहद हैरान करने वाली हैं।

 

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब - जानें इस वीडियो में