18 साल के होते ही ढोल की थाप पर थिरकते हुए वैकेसीन लगवाने पहुंचा दिव्यांग, लोगों को प्रेरित करने का अनोखा तरीका

बता दें कि, उमेश ने बुधवार को ही अपने जीवन के 18 वर्ष पूरे किये हैं। 18 प्लस की आदेशित शर्त पूरी होते ही दिव्यांग उमेश ने अपने पिता बालमुकुंद योगी से कहा कि, उसे भी वेक्‍सीन लगवाकर कोरोना को भगाने में योगदान करना है।

<p>18 साल के होते ही ढोल की थाप पर थिरकते हुए वैकेसीन लगवाने पहुंचा दिव्यांग, लोगों को प्रेरित करने का अनोखा तरीका</p>

रतलाम। मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर अब करीब करीब काबू में आ चुकी है। लेकिन, तीसरी लहर का खतरा अब भी बना हुआ है। ऐसे मेंमास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को जहां बचाव का तरीका बताया जा रहा है, तो वहीं वैक्सीनेशन को संक्रमण पर रोकथाम का तरीका कहा गया है। ऐसे में कई लोग खुद तो वैक्सीन लगवा ही रहे हैं, साथ ही वैक्सीनेशन के प्रति अन्य लोगों को अपने-अपने ढंग और तरीकों से प्रेरित भी कर रहे हैं। ऐसी ही एक अनोखी प्रेरणा बुधवार को रतलाम के सज्जन विहार इलाके में रहने वाले 18 वर्षीय दिव्यांग युवक उमेश ने भी दी। वो ढोल की थाप पर थिरकते हुए, जागरूकता संदेश लिखी तख्तियों के साथ वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच और अपना डोज लगवाया।

 

पढ़ें ये खास खबर- सात फेरे लेकर दूल्हा-दुल्हन ने भगवान गणेश के सामने कराया वैक्सीनेशन, देश को दिया जागरूकता का अनोखा संदेश

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x827c2j

बेटे की इच्छा थी कि, खुद भी टीका लगवाए और दूसरों को भी करे जागरूक

बता दें कि, उमेश ने बुधवार को ही अपने जीवन के 18 वर्ष पूरे किये हैं। 18 प्लस की आदेशित शर्त पूरी होते ही दिव्यांग उमेश ने अपने पिता बालमुकुंद योगी से कहा कि, उसे भी वेक्‍सीन लगवाकर कोरोना को भगाने में योगदान करना है। अपने वैक्सीनेशन के साथ साथ उमेश की इच्छा ये भी थी कि, वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को प्रेरित भी करे। इसपर उमेश के पिता ने कहा कि, बेटा तेरी इच्‍छा जरूर पूरी होगी, तेरा वेक्‍सीनेशन इस तरह कराया जाएगा, जिससे लोगों को प्रेरणा भी मिले सके।

 

पढ़ें ये खास खबर- सरकारी स्कूल में अश्लील डांस : DJ की धुन पर थिरक रही थी युवती, सोशल डिस्टेंस भूली भीड़, वीडियो वायरल


नाचते हुए पहुंचे वैक्सीनेशन सेंटर

उमेश के पिता बालमुकुंद योगी सज्‍जन विहार कॉलोनी समिति के अध्‍यक्ष हैं। उन्होंने खुद एक वैक्‍सीन ड्रेस पहनी और अपने बेटे के साथ ढोल बजाते हुए अपने बेटे को वैक्सीनेशन सेंटर लेकर पहुंचे। इनके साथ कॉलोनी के अन्य लोग भी मौजूद थे, जो हाथों में जागरूकता संदेश लिखी तखतियां और गुब्‍बारे लिये हुए थे। इस दौरान उमेश लोगों से कहता जा रहा था कि, जब मैं जा सकता हूं, तो आप क्यों नहीं। मेरी तरह आप भी जाएं, अपने परिवार और देश की जिम्मेदारी निभाएं। उनका ये तरीका काम भी आया और कॉलोनी समेत आसपास के लोग भी उनके साथ जुड़कर वैक्सीन लगवाने निकल पड़े। वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने पर वार्ड पार्षद सीमा टाक और अन्य सक्रिय वॉलिंटियर्स ने उमेश के साथ कॉलोनीवासियों का स्वागत किया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.