Chief Minister शिवराजसिंह चौहान देने वाले है बड़ा तोहफा

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा सैलाना क्षेत्र में 200 करोड़ की सिंचाई परियोजना को मिलेगी स्वीकृति, भाजपा नेता मईड़ा ने सीएम को सौंपा मसौदा, सीएम ने ली जानकारी

<p>Shivraj singh chauhan</p>
रतलाम. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सैलाना विधानसभा में 200 करोड़ रुपए की नई सिंचाई परियोजनाओं को मुर्तरूप देने का भरोसा दिया है। इसके साथ ही रतलाम -बाजना के अधूरे मार्ग को भी तुरंत शुरू करने के निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को दिए है।
भाजपा नेता एवं विधानसभा के प्रत्याशी रहे नारायण मईड़ा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल के साथ मुख्यमंत्री चौहान से मिले। इस दौरान उन्हौंने सैलाना विधानसभा क्षेत्र में नटवरपुरा परियोजना सहित 200 करोड़ रुपए की छोटी बड़ी सिंचाई एवं निस्तारी तालाब की परियोजना को स्वीकृति देनें का मांगपत्र भी सौंपा। मईड़ा ने सीएम से कहा सैलाना क्षेत्र में सिंचाई परियोजना के तहत रुके हुए तालाब और परियोजना पूर्ण हो जाएं तो इस क्षेत्र के किसान भरपूर तरक्की कर सकते हैं। इसके साथ ही पर्यटन के लिए भी क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं जो जल स्त्रोत विकसित होने के बाद स्वत: विकसित हो सकते हैं। सैलाना के भाजपानेता मईड़ा के नेतृत्व में भाजपा अजजा प्रदेश मंत्री मोतीलाल निनामा और प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री चौहान से इस दौरान बात की। मुख्यमंत्री चौहान ने पूछा कि सैलाना में वर्तमान में क्या समस्या आ रही है। मईड़ा ने उन्हें बताया कि सैलाना विधानसभा क्षेत्र की 200 करोड़ रुपए की सिंचाई परियोजना घोषणा और स्वीकृति के बाद भी अधूरी पड़ी हुई है। इसमें प्रमुख रुप से नटवरपुरा तालाब, अन्य गांवों में निस्तारी और अनिस्तारी तालाब और डेम आदि के कार्य हैं।
IMAGE CREDIT: patrika
यह बोले सीएम
मईड़ा ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि सैलाना से बाजना का मार्ग भी अधूरा है। ऐसे में स्वीकृति के बावजूद भी लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि सैलाना में रुके हुए कार्यो को तेजी के साथ प्रारंभ किया जाएगा। सिंचाई परियोजना, निर्माण और अन्य विकास कार्यो में जहां अनावश्यक देरी की जा रही है, वहां दोषियों पर कार्रवाई भी होगी। साथ ही चौहान ने कहा कि सैलाना आदिवासी बाहुल्य होने के साथ ही राज्य का सीमा क्षेत्र भी है। ऐसे में वहां विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में जिला पंचायत सदस्य सुरेश डिंडोर, अजजा मोर्चा जिला अध्यक्ष सुरेश सिंगाड भी उपस्थित थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.