हाथों में हल्दी लगाए दूल्हा को जेल, बिना मास्क घूमते 51 लोगों के खिलाफ पुलिस ने की ये कार्रवाई

|

Published: 15 Apr 2021, 03:59 PM IST

भरे हाथ लेकर जावरा पहुंचा दुल्हा, पुलिस के हत्थे चढ़ा तो हुई 4 घंटे खुली जेल। बाद में परिपरिजनों ने पहुंच दिलाई रिहाई। पुलिस ने बगैर मास्क घुमते 51 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की, 13 लोगों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान बनाए, लॉकडाउन में बंद के बावजूद खुली 3 दुकानों को किया गया सील।

रतलाम। मध्य प्रदेश समेत शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये जिले में लॉकडाउन लगाया गया है। लेकिन, पुलिस और प्रशासन की तमाम पाबंदियों के बावजूद जिले में लॉकडाउन का उल्लघन अब भी बदस्तुर जारी है। इधर, पुलिस भी बीते दो दिनों से लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती बरतती नजर आ रही है। इसी के चलते गुरुवार को पुलिस ने बिना मास्क लगाए सड़कों पर घूमते 51 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की, तो वहीं एक ऐसे शख्स के खिलाफ भी सख्ती की, जिसकी शादी होने वाली है और उसे हल्दी लगी थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना का कहर : मुक्तिधाम में शव जलाने तक की जगह नही बची, लकड़ियां भी खत्म होने की कगार पर

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

4 घंटे बाद दूल्हा को छुड़ाकर ले गए परिजन

शहरभर में पुलिस द्वारा बिना मास्क लगाए घूमने वाले 51 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की। इस दौरान बड़ावदा तहसील के लोद गांव का युवक मोटर साईकल पर जावरा पहुंचा, जावरा पहुंचते ही वो पुलिस के हत्थे चढ़ गया, पुलिस ने युवक को करीब से देखा, तो उसके हाथों और मुंह पर हल्दी लगी थी, पुछताछ में युवक ने बताया कि, 22 अप्रैल को उसकी शादी है। युवक के मूह से उसकी शादी की बात सुनते ही पुलिस ने उसे छोड़ने का फैसला कर लिया। लेकिन, पुलिस द्वारा उससे नर्म रवैय्या अपनाते देख युवक पुलिस से ही अभद्रता पर उतर आया। युवक की इस हरकत के बाद पुलिस ने उसपर धारा 151 के तहत कार्रवाई करते हुए 4 घंटे के लिए खुली जेल में भेज दिया। जहां से शाम करीब 6 बजे उसके परिजन उसे निजी मुचलके पर रिहा करवाकर ले गए।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना पेशेंट का वार्डबॉय ने निकाल दिया ऑक्सीजन, शासकीय शिक्षक ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम, घटना CCTV में कैद


51 लोगों से वसूला गया 8 हजार जुर्माना

इसी कड़ी में पुलिस ने शहर के अलग अलग हिस्सों से बगैर किसी काम के घुमते पाए गए करीब 37 लोगों पर भी यही कार्रवाई की और उन्हें बटालियन के सामने कृषि विज्ञान केन्द्र पर बनी खुली जैल में भेजा गया। जहां से सभी को 4 घंटे बाद मुचलके और समझाईश देकर रिहा किया गया। कार्रवाई में जुटे थाना प्रभारी वी.डी जोशी ने बताया कि, बिना मास्क लगाए या बगैर किसी काम के घुमते पाए जाने वाले 51 लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुए उनसे 8 हजार जुर्माना वसुला गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- ज्यादातर निजी अस्पताल नहीं कर रहे कैशलेस मेडीक्लेम से कोरोना मरीजों का इलाज, कैश हो तो ही मिलेगा इलाज


3 दुकानें सील

वही, लॉकडाउन का उल्लघन कर मोटर साईकल से शहर में घुम रहे करीब 13 वाहन चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई कर 4 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसुला गया। यही नहीं, लॉकडाउन के दौरान चोरी छीपे दुकान खोलकर सामान बेचने वाले पुरानी धानमंडी इब्राहिम फ्रुट टेडर्स, लहसुन मंडी स्थित अग्रवाल रेस्टोरेंट और सुतारीपुरा स्थित कस्तुरी टी सेल्स पर कार्रवाई कर उन्हें सील किया गया।

Related Stories