रामपुर

सेक्सवर्धक दवाएं बनाने की नकली फैक्ट्री का भंडाफोड़, अंदर का हाल देख हर कोई हैरान

Highlights
-भारी मात्रा में नकली दवाई बरामद
-दवाई बनाने की मशीन भी जब्त
-अवैध फैक्ट्री सील

रामपुरSep 09, 2020 / 06:27 pm

Rahul Chauhan

मुरादाबाद। ड्रग्स विभाग के अफसरों ने एक मकान के भीतर छापेमारी करके सेक्स पावर बढाने वाली नकली दवा बरामद कर अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री के भीतर कई दवाओं के रैपर और दवा बनाने की कई मशीनें समेत सेक्स वर्धक दवाएं और अधबनी दवाएं मिली हैं, जबकि दवा बनाने वाले सभी लोग छापेमारी के दौरान मकान से भागने में सफल हो गए।
बता दें कि यह नकली दवा फैक्ट्री थाना सिविल लाइन के हरथला क्षेत्र में चल रही थी। इस फैक्ट्री में सेक्स पावर बढाने की दवाओं का निर्माण किया जा रहा था। साथ ही कई नामी कम्पनियों की दवाइयां भी वहां से बरामद हुई हैं। ये काम एक मकान में किया जा रहा था। इस दवा फैक्ट्री में लाखों रुपये की दवा बनाने की मशीनें मिलीं हैं। जिनसे नकली दवा बनाई जानी थी। ड्रग्स विभाग के मुताबिक दो साल पहले जेल भेजे गए एक नकली दवा बनाने वाले आरोपी ने यह फैक्ट्री शुरू की थी। ड्रग्स विभाग की कार्रवाई के बाद से आरोपी फरार हो गया है। छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में पैकिंग का सामान, दवाइयां, उपकरण जब्त किए गए है जबकि फैक्ट्री को सीज करने की कार्रवाई जारी है!
ड्रग्स इंस्पेक्टर नरेश मोहन ने बताया कि हमने पहले भी कई नकली दवा फैक्ट्रियों पर कार्रवाई करके जेल भेजा है। फिर से ये मामला संज्ञान में आया। यहां पर भारी तादात में सेक्स पावर बढाने की नकली दवा बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। जिसे सील करने की कार्रवाई की गई है। आरोपी को पकड़ने के लिए भी हम पुलिस में तहरीर देकर उसे गिरफ्तार कराकर उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Home / Rampur / सेक्सवर्धक दवाएं बनाने की नकली फैक्ट्री का भंडाफोड़, अंदर का हाल देख हर कोई हैरान

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.