Rampur: बिना मास्क के बारात लेकर जाना दूल्हे का पड़ा भारी, डीएम ने काट दिया चालान

Highlights
– रामपुर जिले के जौहर अली मार्ग का मामला
– जिलाधिकारी ने सज-धजकर शादी करने निकले एक दूल्हे का मास्क नहीं लगाने पर चालान काटा
– डीएम बोले- शर्तों के साथ दी जा रही है शादी करने की अनुमति

रामपुर. लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी कोरोना वायरस (CoronaVirus) बड़ी महामारी का रूप लेता जा रहा है। यही वजह है कि अनलॉक-1 (Unlock-1) में भी सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करते हुए मास्क (Mask) लगाना अनिवार्य है, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग मानने को तैयार नहीं हैं। इसी तरह का एक मामला रामपुर (Rampur) जिले में सामने आया है। जहां जिलाधिकारी ने सज-धजकर शादी करने निकले एक दूल्हे का मास्क नहीं लगाने पर चालान काट दिया। इसके साथ ही दूल्हे को शादी में सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत दी गई।
यह भी पढ़ें- Lockdown: तेजी से बढ़ रहे Corona के केस, Border को लेकर UP Police ने लिया बड़ा फैसला

दरअसल, मामला रामपुर जिले के जौहर अली मार्ग का है। जहां कार में सवार होकर एक दूल्हा सेहरा और नोटों की माला पहनकर जा रहा था, लेकिन उसने मास्क नहीं पहना था। इसी बीच मार्ग से जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह भी चेकिंग के लिए निकले थे। जैसे ही उनकी नजर दूल्हे की कार पर पड़ी तो उन्होंने कार रुकवाई। इसके बाद दूल्हे को कार से उतारा गया और मास्क नहीं लगाने के बारे में पूछा गया। इस पर दूल्हे ने कहा कि वह भी आगे से मास्क खरीदकर लगा लेगा। इस पर जिलाधिकारी ने दूल्हे का 200 रुपये का चालान काट दिया और उसको मास्क लगाने के लिए भी दिया।
जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया पिछले कुछ दिनों में एकाएक कोरोना के मामले बढ़ गए हैं। इसलिए जिला प्रशासन अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है। लॉकडाउन में छूट के साथ ही कई तरह के नए प्रतिबंध भी लगाए गए हैं, ताकि लोग संक्रमण से सुरक्षित रह सके। इसके लिए जिला प्रशासन की टीम लगातार ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक भी कर रही है। उन्होंने बतााया कि सबसे ज्यादा जरूरी सोशल डिस्टेंस, मास्क का इस्तेमाल और बिना हाथ धोए मुंह को नहीं छूना आदि हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल बगैर जिला प्रशासन की इजाजत कोई शादी नहीं कर सकता है। शादी के लिए अनुमति भी शर्तों पर ही दी जा रही है। शर्तों में साफ लिखा है कि दूल्हे या दुल्हन ने मास्क नहीं पहना है तो उसका चालान काट दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तों के साथ लोगों को छूट दी गई, लेकिन इसके बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि ऐसे लोगों से प्रशासन सख्ती से निपट रहा है। जिला प्रशासन लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए जागरूक कर रहा है। इसके साथ ही बाजारों में भी सख्ती से नियमों का पालन किया जा रहा है। वहीं, शादी समारोह आदि के लिए भी अलग से गाइडलाइन जारी की गई हैं, लेकिन लोग कतई मानने को तैयार नहीं हैं।
यह भी पढ़ें- America में Lockdown के दौरान बढ़ गई इस चीज की मांग, UP के Rampur ने भेजा 100 करोड़ का सामान
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.