विश्व प्रसिद्ध प्रभु श्रीनाथजी की नगरी में उत्साह से हुआ होलिका दहन, देखने उमड़ा जन समूह

विश्व प्रसिद्ध प्रभु श्रीनाथजी की नगरी में सायंकाल शुभ मुहूर्त में श्रीनाथजी मंदिर की मुख्य होलिका यहां तहसील रोड स्थित होली मगरा पर स्थापित की गई। भव्य होलिका का शाम को दहन किया गया…

राजसमंद। विश्व प्रसिद्ध प्रभु श्रीनाथजी की नगरी में सायंकाल शुभ मुहूर्त में श्रीनाथजी मंदिर की मुख्य होलिका यहां तहसील रोड स्थित होली मगरा पर स्थापित की गई। भव्य होलिका का शाम को दहन किया गया। इसके बाद शहर के सभी मोहल्लों में स्थापित की गई होलियों का दहन किया गया। मुख्य होली पर मंदिर के खर्च भंडार से कीर्तनकार आदि कीर्तन करते हुए पहुंचे। जहां पर मंदिर के पंड्या डॉ परेश नागर के नेतृत्व में होलिका का पूजन किया गया।
यहां पर खर्च भंडार के अधिकारी पटना का मुखिया आदि ने इस परंपरा का निर्वहन करने के बाद मशाल के साथ होली की परिक्रमा की एवं उसके बाद होलिका का दहन किया। इस दौरान होली दहन देखने के लिए तथा तहसील रोड एवं घरों की छतों पर सैकड़ों लोग उपस्थित होकर मुख्य होलिका दहन देखने पहुंचे। इसके बाद शहर के विभिन्न मोहल्लों में स्थापित की गई होलिका दहन किया गया। इस दौरान मंदिर के ग्वाल बाल रसिया गाते हुए होली मगरा पर पहुंचे। श्रीनाथजी मंदिर में आज डॉलर शव का आयोजन होगा। वहीं बाजार में धुलंडी खेली जाएगी। इसके साथ ही मंदिर में पिछले 40 दिनों एनी बसंत पंचमी से चला आ रहा रंगों का त्योहार समाप्त हो जाएगा।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.