टोल से गायब हुई जबरन वसूली किन्नर गैंग

पुलिस ने टोल प्रबंधक को दिए यात्रियों के लिए सुरक्षा घेरा बनाने के निर्देश

<p>टोल से गायब हुई किन्नर गैंग</p>
राजसमंद/देलवाड़ा. उदयपुर-जयपुर हाईवे पर जबरन वसूली कर रही किन्नर गैंग फिलहाल भाग खड़ी हुई है। जिला पुलिस ने टोल प्रबंधन को यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता बंदोबस्त करने के निर्देश भी दे दिए हैं। अगर फिर से किन्नर गैंग आती है तो उन्हें पुलिस को सूचित करने को कहा गया है।
राजस्थान पत्रिका के सोमवार के अंक में ‘उदयपुर-जयपुर हाइवे पर किन्नर गैंग की जबरन वसूलीÓ शीर्षक प्रमुखता से प्रकाशित कर नेगडिय़ा टोल नाके से गुजरते वाहनचालकों की मुश्किल को बयां किया गया था। बाहर से आए किन्नरों का झुण्ड नाके पर खड़ा होकर चालकों से जबरन वसूली कर रहा था, जिससे लोग खौफजदा और परेशान रहे हैं। मुंहमांगी बख्शीश नहीं देने पर वाहनचालकों पर भद्दी टिप्पणियां, गाली-गलौच के साथ ही उन्हें बद्द्आएं तक दी जाती हैं। इन गतिविधियों को लेकर टोल प्रबंधन लापरवाह बना रहा है, लेकिन अब पुलिस ने सख्ती से इस तरफ ध्यान देने को कहा है। अब ऐसी गतिविधि पता चलते ही अवैध वसूली कर रहे किन्नरों को पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती है।
बूथ पर कड़ा हुआ सुरक्षा प्रबंध
खबर छपने के बाद सोमवार को टोल बूथ पर प्रबंधन ने यात्रियों के साथ किसी भी तरह की बदसलूकी और परेशानी के मद्देरजनर सुरक्षा घेरे को चाक-चौबंद किया है। किसी भी अवांछित तत्व को टोल बूथ के आसपास घूमने पर टोलकर्मी तुरन्त हटाएंगे। साथ ही समूचे परिसर की क ड़ी निगरानी भी की जा रही है।
यात्रियों और को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए हमारी सिक्युरिटी तैनात है। त्योहारों की आड़ में बूथ पर वाहनचालकों से पैसा मांगने के लिए किन्नरों का दल आया था, जिसे रोकने के प्रयास हम करते रहे हैं। हमारे स्टॉफ ने उन्हें समझाइश कर हटा दिया था। हमने पुलिस में कोई प्रकरण दर्ज नहीं करवाया है।
संजय पटेल, प्रबंधक, नेगडिय़ा टोल बूथ
पुलिस को इस सम्बंध में एक किन्न के आने की शिकायत मिली थी। जिसे ने पूछताछ के दौरान लॉकडाउन में आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते मदद जुटाने के लिए यहां आने की बात कही थी। पुलिस ने उसे टोल नाके से हटा दिया है। लगातार गश्त भी की जाएगी।
नवलकिशोर, देलवाड़ा, थानाधिकारी
हमने टोल प्रबंधन को स्पष्ट कह दिया है कि यात्रियों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करें। अब कोई जबरन वसूली करेगा तो बख्शा नहीं जाएगा।
राजेश गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.