Latest News in Hindi

पूर्व बार अध्यक्ष से मारपीट पर वकीलों ने किया बहिष्कार, पार्षद रोहित पंचोली गिरफ्तार

By laxman singh

Sep, 12 2018 12:45:27 (IST)

कांगे्रस जिला महामंत्री व उनके पार्षद बेटे व भतीजे पर मारपीट क आरोप

राजसमंद. कांगे्रस जिला महामंत्री व पार्षद बेटे और बार एसोसिएशन पूर्व अध्यक्ष के बीच मारपीट मामले में मंगलवार अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर न्यायालयों होने वाली सुनवाई में भाग नहीं लया। वकील से मारपीट पर पुलिस ने पार्षद सहित दो आरोपित को गिरफ्तार कर लिया और अधिवक्ता की रिपोर्ट पर मारपीट का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी। अधिवक्ता जानलेवा हमले के तहत धारा ३०७ में प्रकरण करने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन ने जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर सख्त कार्रवाई की मांग की।

पुलिस के अनुसार कांकरोली में राठासेण माता मंदिर के पास बार एसोसिएशन पूर्व अध्यक्ष बहादूरसिंह चारण से मारपीट के आरोप में पार्षद रोहित पंचोली व उसके चचेरे भाई पकंज पंचोली को पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। बहादूरसिंह ने कांगे्रस जिला महामंत्री चुन्नीलाल पंचोली, पार्षद बेटे रोहित, भतीजे पकंज, लोकेश सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए पार्षद रोहित व उसके चचेरे भाई को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। दूसरी ओर, बार एसोसिएशन पूर्व अध्यक्ष बहादूरसिंह चारण से मारपीट मामले में बार अध्यक्ष जयदेव कच्छावा ने न्यायिक कार्यो के बहिष्कार की घोषणा की। राजसमंद में सभी अदालतों में न्यायिक सुनवाई में अधिवक्ता शामिल नहीं हुए। बाद में बार कार्यालय पर सभी अधिवक्ताओं की विशेष बैठक हुई, जिसमें अधिवक्ता चारण से मारपीट की निंदा की। बाद में रैली के रूप में अधिवक्ता जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव से मिले और ज्ञापन देकर जानलेवा हमले का आरोप लगाते हुए धारा ३०७ में प्रकरण दर्ज कर आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

रिपोर्ट दी, प्रकरण दर्ज नहीं
कांकरोली के पकंज पंचोली ने उधारी का तकाजा करने पर बहादूरसिंह चारण द्वारा मारपीट करने के आरोप को लेकर कांकरोली थाने में रिपोर्ट दी। बताया कि चारण लंबे से मिष्ठान भंडार से कुछ सामग्री ले जाने के बाद उसका भुगतान नहीं किया। द्वेषता के चलते उसके व उसके चचेरे भाई पार्षद रोहित के साथ मारपीट की। हालांकि इस संबंध में कांकरोली थाने में न तो परिवाद दर्ज है और न ही एफआईआर दर्ज हुई है।

मुझ पर प्राणघातक हमला
दिन में पिता व शाम को पिता-पुत्र दोनों ने मिलकर जानलेवा हमला किया। शरीर पर गंभीर चोटे आई। पुलिस ने मारपीट का प्रकरण दर्ज किया। इसलिए एसपी को ज्ञापन दिया गया है।
बहादूरसिंह चारण, पूर्व अध्यक्ष बार एसोसिएशन

द्वेषतावश मुझ पर आरोप
मेरे भतीजे ने मिठाई के बकाया पैसे मांगे, तो बहादूर सिंह द्वारा मारपीट की गई। मैंने कोई मारपीट नहीं की और न ही मैं घटना के वक्त कांकरोली में था। सीसीटीवी कैमरे व मोबाइल लोकेशन की जांच करनी चाहिए। द्वेषता से मुझ पर अनर्गल आरोप लगाए है।
चुन्नीलाल पंचोली, जिला महामंत्री कांगे्रस

अधिवक्ता के लगी, जिसकी रिपोर्ट दर्ज
मारपीट में अधिवक्ता के चोट आई, जिसकी रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। दूसरे पक्ष के मारपीट नहीं हुई। प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
गोविंदसिंह, थाना प्रभारी कांकरोली