राजगढ़

राज्यपाल का मध्यप्रदेश दौरा- पहले बच्चों से मुलाकात, फिर जानेंगे चिड़ी खो-सांका श्यामजी का इतिहास

राज्यपाल मंगू भाई छगन मध्यप्रदेश के 28 जिलों का दौरा करेंगे, इसी दौरान वे राजगढ़ जिले में बच्चों से मुलाकात कर विभिन्न पर्यटन क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे।

राजगढ़Sep 26, 2021 / 12:11 pm

Subodh Tripathi

राज्यपाल के आने से पहले तैयारियों में जुटे अधिकारी।

राजगढ़. राज्यपाल मंगू भाई छगन मध्यप्रदेश के दौरे पर इसी माह आ रहे हैं। वे एमपी के 28 जिलों का दौरा करेंगे, इसी दौरान वे राजगढ़ जिले में बच्चों से मुलाकात कर विभिन्न पर्यटन और औद्योगिक क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे। जिसकी तैयारियां जिले में जोरशोर से चल रही है।

जानकारी के अनुसार राज्यपाल 28 सितंबर को राजगढ़ जिले के दौरे पर आ रहे हैं, उनका दौरा फिक्स होते ही प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। क्योंकि वे नरसिंहगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले पीलूखेड़ी के समीप स्थित गीलाखेड़ी गांव आएंगे, वे यहां लोगों के साथ चर्चा करेंगे। मंच पर संबोधित करेंगे, फिर वहीं किसी गरीब के घर भोजन भी करेंगे, इसके बाद वे पीलूखेड़ी के एक स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र भी पहुंचेंगे, जहां वे बच्चों को मिलने वाली शिक्षा, सुविधा आदि की जानकारी प्राप त करेंगे।
छोटे से गांव के बेटे अभिषेक ने हासिल किया यूपीएससी में 167 वां स्थान

चिड़ी खो अभ्यारण और सांका श्यामजी मंदिर भी जाएंगे


राज्यपाल नरसिंहगढ़ के चिड़ी खो अभ्यारण पहुंचकर अभ्यारण की खुबसूरती को देखने के साथ ही उससे जुड़ी महत्वपूर्ण बाते जानेंगे, फिर वे सांका श्यामजी मंदिर भी जाएंगे, यह मंदिर 10 वीं शताब्दी में बना था, इसकी खूबसूरती और इतिहास देशभर में प्रसिद्ध है। राज्यपाल को मंदिर का इतिहास बताने के लिए प्रशासन ने एक गाइड की भी व्यवस्था की है।
सावधान-बिहार में बैठा था ठग, एजेंसी के नाम पर लगाई लाखों की चपत

पहले सूचना थी कि महामहिम 22 सितंबर को आ रहे हैं, लेकिन अब 28 सितंबर को आने की सूचना है। जिसकी तैयारियां चल रही है। उनके कार्यक्रम में गीलाखेड़ी, पीलूखेड़ी और सांका श्यामजी मंदिर का भ्रमण शामिल है।

-कमल नागर, एसडीएम, राजगढ़

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.