अतिक्रमण हटाने पहुंचा अमला ने युवक ने खुद पर उंडेला केरोसिन

– एक दिन पहले टीआई से की थी झूमा झटकी, प्रशासन ने सख्ती से हटाए कई अतिक्रमण।

<p>अतिक्रमण हटाने पहुंचा अमला ने युवक ने खुद पर उंडेला केरोसिन</p>
रायसेन. बुधवार को एक बार फिर प्रशासन और पुलिस के साथ नगर पालिका अमले ने शहर के सांची-सागर रोड से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इंडियन चौराहा पर जैसे ही अमला पहुंचा और गन्ना रस की दुकान को हटाने के निर्देश दिए, तो दुकानदार रवि रैकवार ने बहस करते हुए अंदर रखी केरोसिन की कुप्पी अपने ऊपर उंडेल ली। यह देख अधिकारी सकते में आ गए। तुरंत एसडीओपी, टीआई, एसडीएम सहित अन्य ने उसे पकड़ा और हाथ से केरोसिन की कुप्पी छुड़ाई, इसी बीच रवि का भाई भी आपे से बाहर होकर माचिस लेकर दौड़ा, उसे पुलिस ने पकड़ा और माचिस छुड़ाकर कब्जे में लिया। पुलिस ने दोनो भाइयों को तुरंत कोतवाली भेज दिया और आगे की कार्रवाई शुरू की। उल्लेखनीय है इसी युवक ने मंगलवार को भी टीआई जगदीश सिंह सिद्धु से अतिक्रमण हटाने का विरोध करते हुए झूमा झटकी थी। तब पुलिस और प्रशासन ने उसे अपनी दुकान हटा लेने की हिदायत देकर छोड़ दिया था। बुधवार को जब फिर कार्रवाई शुरू की तो रवि ने विरोध का दूसरा तरीका अपनाया। बाद में पुलिस ने रवि के विरुद्ध धारा 269, 270 के तहत प्रकरण दर्ज कर बंद किया। साथ ही उसकी दुकान का सारा सामान भी जब्त कर लिया।
बीते साल भी इसी जगह से प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया था। यह दुकाने कोविड केयर सेंटर के आस-पास लगी हुई थीं, जिससे संक्रमण का खतरा रहता है। एक बार फिर इस केंद्र में कोरोना मरीज भर्ती होने के कारण यहां से अतिक्रमण हटाया जा रहा है।
सागर तिराहा की कार्रवाई
इंडियन चौराहा से शुरू कर अमले ने सागर तिराहा तक सड़क के दोनो ओर के अतिक्रमण हटाए। दुकानो के सामने रखा सामान, शेड, टब आदि जब्त कर ट्रालियों से भरकर कोतवाली पहुंचाए। रामलीला गेट के पास सड़क पर लगी एक बड़ी होटल को अधिकरियों से सख्ती से हटवा दिया। दुकानदार को खुद सामान हटाने के लिए कहा, लेकिन नहीं मानने पर ट्रालियों में भरना शुरू कर दिया। दस मिनट में ही सालों से अतिक्रमण की चपेट में रहा रामलीला गेट खुलकर दिखाई देने लगा।
बाइक जब्त कर दुकान सील की
सागर तिराहा पर एक ऑटो पार्ट की दुकान के सामने खड़ी लगभग चार बाइक अमले ने जब्त कर दुकान को सील कर दिया। इस दुकान के मालिक इरफान को मंगलवार को ही कलेक्टर और एसपी ने सड़क पर बाइक सुधारने का काम नहीं करने की हिदायत दी थी, लेकिन बुधवार को जब अमला निकला तब भी कई बाइक सड़क पर ही खड़ी थीं। जिस पर अधिकारियेां ने बाइकें जब्त कर दुकान को सील कर दिया। इसी दुकान के बगल में स्थित कैनरा बैंक की मैनेजर को भी बैंक स्टॉफ सहित ग्राहकों के वाहन सड़क पर नहीं खड़े करने की सख्त हिदायत दी।
इनका कहना है
कोविड केयर सेंटर के आस-पास से अतिक्रमण हटाने के दौरान युवक ने खुद पर केरोसिन डाल लिया था, जिसे तत्काल पकड़ लिया गया। युवक रवि रैकवार के विरुद्ध महामारी से बचाव के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं में बाधा उत्पन्न करने पर धारा 269, 270 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
जगदीश सिंह सिद्धु, टीआई कोतवाली
– बुधवार को इंडियन चौराहा से सागर तिराहा तक सड़क के दोनो ओर किए गए अतिक्रमणों को हटाया गया है। एक दुकान को सील किया है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।
एलके खरे, एसडीएम रायसेन
——————
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.