शहर में बेकाबू हुए चोर, आए दिए लगा रहे सेंध

अब अर्जुन नगर में सूने घर को बनाया निशाना, सात लाख के गहने, नगदी की चोरी, संजय नगर से ऑटो हुआ चोरी।

<p>शहर में बेकाबू हुए चोर, आए दिए लगा रहे सेंध</p>
रायसेन. जिला मुख्यालय पर बीते एक माह से चोर धमाल मचा रहे हैं। घरों में सेंध लगाने के साथ अब वाहनो की चोरी की घटनाएं भी हो रही हैं। बुधवार-गुरुवार की रात अर्जुन नगर निवासी कृषि मंडी निरीक्षक केए चौहान के सूने घर में घुसकर चोरों ने लगभग सात लाख रुपए के सोना, चांदी और नगदी पर हाथ साफ कर दिया। घर का ताला तोड़कर घुसे चोरों ने पूरे इत्मीनान से कमरों में रखी अलमारियों की तलाशी ली। कमरों में कपड़े और सामना फैलाकर सोनी, चांदी और नगदी बटोरकर टूटा हुआ ताला दरवाजे में फंसाकर भाग गए।
पुलिस के सतर्कता और पूरे शहर में गश्त के दावों के बीच लगातार हो रही चोरियों की घटनाएं कई सवाल खड़े कर रही हैं। बीते दिनो तालाब मोहल्ला में सूने घर से डेढ़ लाख रुपए की चोरी के बाद से यह सिलसिला शुरू हुआ है, हालांकि पुलिस ने उक्त चोरी के आरोपियों को पकड़ लिया है। पुलिस के अनुसार उक्त चोरों ने ब्याज पर लिए रुपए चुकाने के लिए चोरी की थी, लेकिन बाद की घटनाओं के आरोपी नहीं पकड़े गए हैं। एक सप्ताह पहले हाइवे किनारे स्थिति अग्रवाल हार्डवेयर और हम फ्रेश दुकान पर एक ही रात में चोरों ने ताले तोड़कर चोरी की थी।
बेटी के पास गए थे चौहान
मंडी निरीक्षक चौहान ने बताया कि वे अपनी बेटी के पास भोपाल गए थे, नाती की तबीयत खराब है, इसलिए रात वहां रुकना पड़ा। सुबह पता चला कि घर के ताला टूटा है। आकर देखा तो पूरा घर अस्त व्यस्त था। चोरों ने लगभग दस तोला सोना और सवा किलो चांदी के साथ लगभग 10 हजार रुपए नगद चोरी किए। चौहान ने बताया कि अलमारी में पत्नी के दो मंगलसूत्र, तीन चैन, आठ जोड़ी झुमकी सहित लोंग आदि सोने के जेवर रखे थे। इसके अलावा लगभग सवा किलो चांदी के जेवर भी थे। चोर सभी गहने ले गए।
ठंड शुरू होते ही बढ़ती हैं चोरियां
अकसर ठंड का मौसम शुरू होते ही चोर भी सक्रिय हो जाते हैं। इसका बड़ा कारण यह कि ठंड में देर रात लोगों को गहरी नींद आती है। सड़कें सूनी रहती हैं और थोड़ी बहुत आवाज सुनने के बाद भी लोग रजाई से बाहर निकलने में कतराते हैं। इसका फायदा उठाने के लिए रात दो बजे से चार बजे का समय चोरी की बारदात के लिए तय करते हैं। इसी समय पुलिस की रात्रि गश्त भी कमजोर पड़ जाती है।
संजय नगर से चोरी गया ऑटो
जानकारी के अनुसार संजय नगर से बुधवार रात एक ऑटो भी चोरी गया है। जिसकी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इससे पहले बीते सप्ताह सांची रोड से सड़क निर्माण ठेकेदार का एक ट्रेक्टर चोरी गया था, हालांकि ठेकेदार के कर्मचारी ने ही उक्त ट्रेक्टर चोरी किया था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर ट्रेक्टर जब्त कर लिया है।
इनका कहना है
अर्जुन नगर में सूने घर का ताला तोड़कर चोरों ने चोरी की बारदात की है। जांच पड़ताल के बाद अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया है, चोरों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। एक ऑटो चोरी का मामला भी आया है, उसकी भी जांच की जा रही है।
आशीष सप्रे, टीआई थाना कोतवाली।
————-
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.