रिमझिम फुहारों के बीच युवाओं ने मनाया फ्रेंडशिप-डे

किला पहुंचे बड़ी संख्या में युवा
सांची के स्तूप देखने और इस दिन को उत्सव के रूप में मनाने बड़ी संख्या में लोग सांची पहुंचे।

<p>रिमझिम फुहारों के बीच युवाओं ने मनाया फ्रेंडशिप-डे</p>
रायसेन. फ्रेंडशिप-डे पर इस साल युवाओं में कुछ ज्यादा ही उत्साह नजर आया। पहली बार इस दिन किले पर इतनी भीड़ देखने को मिली। पूरे किला परिसर में युवाओं की टोलियां एक दूसरे को बधाई देते और नाचते गाते हुए नजर आईं। हालात ये थे कि किला पहुंच मार्ग पर सुबह से दोपहर तक बड़ी संख्या में वाहन पहुंचने से जाम लगा रहा। किला पर महाशिवरात्रि के अलावा पहली बार इतनी संख्या में लोग पहुंचे।
मौसम भी अनुकूल होने से लोगों का उत्साह चरम पर था। दिनभर आसमान में काले बादल छाए रहे, लेकिन बारिश भी नहीं हुई, रुक रुक कर गिरती फुहारों से मौसम खुशगवार बना रहा।
डेढ़ साल में पहली बार बिके 800 टिकट
सांची. फं्रेडशिप-डे पर सांची के स्तूप देखने और इस दिन को उत्सव के रूप में मनाने बड़ी संख्या में लोग सांची पहुंचे। कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद से डेढ़ साल बाद यह पहला मौका था, जब एक दिन में 800 से अधिक टिकट बिके। रविवार अवकाश के साथ फ्रेंडशिप-डे का संयोग बनने से युवा पर्यटक सांची पहुंचे। जिन्होंने रिम झिम बारिश के बीच जमकर लुफ्त उठाया। पर्यटकों की संख्या अधिक होने के कारण पार्किंग स्थल छोटा पड़ गया। वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था के लिए पुलिस की मदद लेना पड़ी। सांची के अलावा सुनारी, सतधारा, उदयगिरि, मुरैल खुर्द आदि स्थानो पर भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।
———————
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.