अतिक्रमण हटाने पहुंचे टीआई से भिड़ा युवक

कई बार हटा चुके हैं दुकाने, हर बार होती है बहस, लेकिन नहीं मान रहे दुकानदार।

<p>अतिक्रमण हटाने पहुंचे टीआई से भिड़ा युवक</p>
रायसेन. मंगलवार को दोपहर पुलिस और नगर पालिका का अमला अचानक सांची रोड किनारे लगने वाली सब्जी, फल दुकानो को हटाने के लिए निकला, इस दौरान इंडियन चौराहा के पास गन्ने के रस की एक दुकान को हटाने के लिए दुकानदार को कहा। दुकानदार द्वारा टाल मटोल करने पर अधिकारियों ने उसके गन्ने नपा के वाहन में भरवाना शुरू कर दिया। जिससे भड़का दुकानदार टीआई जगदीश सिंह सिद्धु से भिड़ गया। दोनो के बीच झूमा झटकी हो गई। हालांकि कुछ ही समय में दुकानदार को समझा कर शांत किया गया।
उल्लेखनीय है कि इस मार्ग पर पुलिस और नपा का अमला हर दूसरे-तीसरे दिन दुकानो को हटाने की कार्रवाई करता है, लेकिन इसका कोई असर सब्जी दुकानदारों पर नहीं हो रहा है। असलियत तो यह है कि खुद एसडीएम भी इस मामले में हार मान चुके हैं। लाख प्रयासों के बाद भी सब्जी और फल विक्रताओं को नई मंडी में शिफ्ट करना मुश्किल हो गया है।
तीन साल से जारी हैं प्रयास
सड़क किसानो जगह-जगह लगने वाली सब्जी दुकानो को नई मंडी में शिफ्ट करने के तीन साल से प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली है। दुकानदार नई मंडी में व्यवस्थाओं की कमी की बहाना बनाकर बचते रहे, लेकिन लॉक डाउन के बाद प्रशासन ने मंडी में सभी व्यवस्थाएं करा दीं, इसके बाद भी वे मंडी जाने तैयार नहीं हैं। कभी राजनीति सहारा लेकर तो कभी मंडी दूर होने का बहाना कर टाल जाते हैं। इन सब्जी और फलों की दुकानो से सागर तिराहा से इंडियन चौराहा तक आवागमन बाधित होता है।
सिंगल यूज प्लास्टिक मिलने पर किए चालान
दोपहरे बाद नगर पालिका का अमला पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों के साथ फिर बाजार में उतरा। अमले ने दुकानों से 50 माइक्रोन से कम के पॉलिथिन दुकानो पर मिलने पर चालानी कार्रवाई की। उपयंत्री अभिषेक मालवीय एवं उनकी टीम ने पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों के साथ महामाया चौक एवं आसपास के क्षेत्र में दुकानो से 15 किलो प्लास्टिक जब्त किया एवं चालानी कार्यवाही की। इस दौरान पवन मीणा सहायक राजस्व निरीक्षक भी मौजूद थे।
———————–
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.