ये क्या स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र में माली ले रहा मरीजों के सैंपल, देखें वीडियो

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के विधानसभा क्षेत्र सांची में जिला अस्पताल में माली द्वारा कोविड मरीजों के सैंपल लेने का वीडियो आया सामने…

<p>,,</p>

रायसेन/सांची. मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और रोजोना हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के विधानसभा क्षेत्र सांची (जिला-रायसेन) से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों ने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं की पोल खोल दी है। तस्वीरें सांची के सरकारी अस्पताल की हैं जहां एक माली कोविड सैंपल ले रहा है। माली के कोरोना मरीजों के सैंपल लेने का वीडियो इलाके में तेजी से वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80lc6l

माली के सैंपल लेने का वीडियो हो रहा वायरल
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो सांची के सरकारी अस्पताल का है और इस वीडियो में जो शख्स कोरोना के सैंपल लेते नजर आ रहा है उसका नाम हल्केराम है। हल्के राम अस्पताल में माली है और अस्पताल का स्थायी कर्मचारी भी नहीं है। वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि एक दंपत्ति कोरोना का सैंपल देने के लिए जब अस्पताल में पहुंचे तो माली हल्केराम ने ही उन्हें पूरी प्रक्रिया समझाई और फिर उन्हीं से कोरोना का सैंपल ले लिया। जब माली हल्केराम से सैंपल लेने के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि अस्पताल के ज्यादातर कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं और वो लोगों की मदद कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें- 4 बड़े शहरों में 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा केस, 15 अप्रैल की सुबह से लॉकडाउन

 

 

ये बोल रहे जिम्मेदार..
अस्पताल में माली के कोरोना सैंपल लिए जाने के बारे में जब ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (BMO) इंचार्ज राजश्री तिरके से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि माली को कोरोना सैंपल लिए जाने की ट्रेनिंग दी जा चुकी है। उन्होंने आगे कहा कि अस्पताल का ज्यादातर स्टाफ कोरोना संक्रमित है, आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए दूसरे स्टाफ को भी ट्रेनिंग दी गई थी जिसमें भी माली भी शामिल है और क्या कर सकते हैं। बता दें कि कई जिलों में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और ऐसे में इस तरह की लापरवाही और भी घातक साबित हो सकती है। और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के ही विधानसभा क्षेत्र में इस तरह की लापरवाही और भी कई तरह के सवालों को जन्म देती है।
ये भी पढ़ें- COVID-19: पिछले वर्ष जितने मरीज 6 माह में मिले; उतने इस बार सिर्फ 3 माह में

प्रदेश में बीते 24 घंटों में मिले 6489 नए कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और रोजाना प्रदेश में हजारों कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं बीते चौबीस घंटों में प्रदेश में कोरोना के 6489 नए मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 344634 तक पहुंच गया है। वहीं कोरोना से मौतों का आंकड़ा 4221 तक पहुंच चुका है।

देखें वीडियो-

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.