समोसे-कचोरी का लालच देकर बचाई युवक की जान, देखें वीडियो

360 फीट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, नाश्ता लेकर बिजलीकर्मी टावर पर चढ़े और युवक को नीचे उतारा…

रायसेन. समोसे और कचोरी खाने से आपकी सेहत खराब हो सकती है ये बात आपने अक्सर सुनी होगी। लेकिन क्या समोसे-कचोरी किसी की जान बचा सकते हैं ? सुनने में ये सवाल जरुर थोड़ा अटपटा लगेगा लेकिन ये सच है। मामला मध्यप्रदेश के रायसेन जिले का है जहां गुरुवार की दोपहर एक युवक मोबाइल टावर पर चढ़ गया। लोगों ने उसे समझाकर नीचे उतारने की काफी कोशिश की पर वो नहीं माना। बाद में दो बिजलीकर्मियों को समोसे और कचोरी लेकर टावर पर चढ़ाया गया और समोसे कचोरी के लालच में युवक टावर से नीचे उतर आया, जिससे उसकी जान बच गई।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x831q98

ये है पूरा मामला…
रायसेन के सुल्तानगंज में गुरुवार को एक युवक के मोबाइल टावर पर चढ़ गया। युवक के मोबाइल टावर पर चढ़ने की खबर लगते ही हड़कंप मच गया और मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। मोबाइल पर चढ़ने वाले युवक का नाम सोनू ठाकुर है जो कि मानसिक रुप से विक्षिप्त है और मोदकपुर का रहने वाला है। लोगों ने उसे काफी समझाने की कोशिश की लेकिन युवक सोनू नहीं माना। वो 360 फीट ऊंचे टावर पर चढ़कर कभी डांस करता तो कभी शक्तिमान की तरह सीधा खड़ा हो जाता। युवक की हरकतें देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद थाना प्रभारी बीबी तिवारी बल के साथ मौके पर पहुंचे और उसे समझाने की कोशिश की लेकिन उनकी कोशिश भी नाकाम रही। इसी बीच थाना प्रभारी ने बिजलीकर्मियों सुरेन्द्र लोधी व गोविंद मीणा को मौके पर बुलाया और नाश्ते की प्लेट जिसमें समोसे व कचोरी थे लेकर टावर पर चढ़ाया। टावर पर मौजूद सोनू को समोसे और कचोरी का लालच दिया गया जो काम कर गया और सोनू नाश्ते के लालच में टावर से नीचे उतर आया जिससे उसकी जान बच गई।

ये भी पढ़ें- सुहागरात से पहले भाग रही दुल्हन पुलिस के हत्थे चढ़ी, एक दिन की दुल्हन बनने मिले थे 5 हजार

मानसिक रूप से विक्षिप्त है युवक
बताया जा रहा है कि टावर पर चढ़ने वाला सोनू मानसिक रूप से विक्षिप्त है और वो पहले भी इस तरह की घटनाएं कर चुका है। इससे पहले वो शहर के कीर्ति स्तंभ पर चढ़ गया था और तब भी काफी हंगामा हुआ था। उससे पहले युवक बेगमगंज के एक मोबाइल टावर पर भी चढ़ गया था तब भी उसे काफी मशक्कत के बाद नीचे उतारा गया था। टावर से नीचे उतरने के बाद युवक सोनू को उसके परिजन के सुपुर्द कर दिया गया है साथ ही ये भी समझाइश परिजन को दी गई है कि आगे से उसका ध्यान रखें जिससे कि वो इस तरह की घटना दोबारा न करे। क्योंकि ऐसा करना उसके लिए जानलेवा हो सकता है।

देखें वीडियो-

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.