अब पुलिस, डॉक्टर, नाई और ऑटो चालकों की होगी कोरोना की जांच

स्वास्थ्य विभाग ने अब एलोपैथी, होम्योपैथी और आयुर्वेद के प्रैक्टिश्नल डॉक्टरों समेत पुलिस, ऑटो ड्राइवर और बाल कटाने वाले नाई का सैंपल टेस्ट कराने का निर्णय लिया है।

<p>अब पुलिस, डॉक्टर, नाई और ऑटो चालकों की होगी कोरोना की जांच</p>

रायपुर. राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अब एलोपैथी, होम्योपैथी और आयुर्वेद के प्रैक्टिश्नल डॉक्टरों समेत पुलिस, ऑटो ड्राइवर और बाल कटाने वाले नाई का सैंपल टेस्ट कराने का निर्णय लिया है। काली बाड़ी स्थित अस्पताल में मंगलवार से सैंपल लेने का काम भी शुरू हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस विभाग के आला अधिकारियों, एलोपैथी, होम्योपैथी और आयुर्वेद की प्रैक्टिशनर डॉक्टरों ,ऑटो चालक संघ के पदाधिकारियों को पत्र भेजकर कोरोना सैंपल जांच कराने के लिए कहा है।

स्वास्थ्य विभाग के एक आला अधिकारी ने बताया कि जिन जगहों पर ज्यादा लोग इकट्ठे हुए थे वहां पर सैंपल लेने की योजना बनी है। गत दिनों बिरगांव के सब्जी बाजार में दुकान लगाने वालों का सैंपल लिया गया था। जिसमें 6 संक्रमित मिले थे। ऐसे ही राजधानी के विभिन्न जगहों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल लेगी।

रायपुर सीएमएचओ, डॉ मेरा बघेल ने बताया एलोपैथिक, होम्योपैथिक और आयुर्वेद के प्रैक्टिशनर डॉक्टरों के साथ-साथ पुलिस कर्मियों, ऑटो ड्राइवर आदि का सैंपल लिया जाएगा। सभी के अधिकारियों को पत्र लिखा गया है। कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.