International Coffee Day: प्यार और अहसास को यादगार बनाने में अहम रोल निभा रही कॉफी

|

Updated: 30 Sep 2019, 10:04 PM IST

International Coffee Day: अंतराष्ट्रीय कॉफी दिवस पर रायपुर के कॉफी के प्रेमियों ने इसके प्रति अपने अहसास को पत्रिका के साथ साझा किया

रायपुर. International Coffee Day: आजकल युवाओं में कॉफी का चलन है हर कोई अपनों के साथ एक स्पेशल डेट पर जाकर कॉफी पीते हैं। हो भी क्यों न कॉफी की चुस्की में प्यार और अहसास भरा हुआ है। इसलिए आज हर एक युवा में कॉफी का क्रेज देखा जाता है।

वहीं युवाओं का कहना है कि प्यार और अपनेपन का अहसास कराने में कॉफी का अहम रोल है। आज इंटरनेशनल कॉफी डे मनाया जाता है। इस पर हमने शहर के युवाओं से जाना कि उनकी लाइफ में कॉफी क्या मायने रखती है।

शहर में बड़ा ट्रेंड

राजधानी में कई जगह हैं जो स्पेशली कॉफी के लिए बनाई गई हैं। इसमें चाइनीज डिश तो हैं ही इसके अलावा कॉफी के नाम से फेमस हुए हैं। तेलीबांधा और महादेव घाट कैफेटेरिया यूथ को अपनी ओर अट्रैक्ट कर रहा है। यहां पर खारून नदी का नजारा लोगों को सुकून देता है।

एक ताजगी देती है कॉफी

कॉफी मुझे पसंद है। जब भी मुझे बोरियत लगती है तब कॉफी पीने से ताजगी मिलती है। सबसे ज्यादा मुझे नॉर्मल कॉफी पसंद है। वहीं शहर में कई रेस्त्रां बन गए हैं जो लोकेशन व्यू के हिसाब से सही हैं। इसके साथ ही कॉफी में अपनेपन का अहसास होता है। अगर आप किसी ख़ास के साथ हैं तो उसे जानने का सही मौका कॉफी पर ही होता है।

-लिपि भोई, स्टूडेंट

सुकून भरा अहसास

मुझे कोल्ड कॉफी बहुत पसंद है जब भी टाइम मिलता है मैं कॉफी को जरूर पीती हूं। बात अगर कोल्ड कॉफी की हो तो मैं जरूर पीती हूं। कॉफी आप किसी के साथ पी सकते हैं मैं अपनी फैमिली के साथ जाकर कॉफी पीती हूं। इसमें एक भरोसे का अहसास होता है। वहीं जब आपको कभी-कभी बोरिंग फील होती है तो कॉफी सबसे अच्छा ऑप्शन है।

-दामिनी, स्टूडेंट

सेहत के लिए फायदेमंद

मैं जिम जाने से पहले जरूर एक कप कॉफी पीता हूं इससे स्ट्रेंथ मिलती है। वहीं चाय को कम पीता हूं। वहीं स्पेशल डेट की बात करें तो कॉफी ही एेसा ऑप्शन है जो किसी अपने को और करीब लाता है। मैं रोज सुबह की शुरूआत कॉफी से करता हूं चाय की तुलना में यह मुझे ज्यादा फ्रेशनेस देती है।

-नरेंद्र ठाकुर, बैंकर