पीएम नरेन्द्र मोदी को मुख्यमन्त्री का पत्र, कोविड वैक्सीन का 1 करोड़ टीका उपलब्ध कराएं

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की 9 लाख 98 हजार 810 डोज हैं बचे
उपलब्ध डोज केवल 3 दिन के लिए ही है पर्याप्त

<p>पीएम नरेन्द्र मोदी को मुख्यमन्त्री का पत्र, कोविड वैक्सीन का 1 करोड़ टीका उपलब्ध कराएं</p>
रायपुर. कोरोना वायरस महामारी से मुकाबले के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ को जुलाई में वैक्सीन की कम से कम एक करोड़ डोज उपलब्ध कराए जाने का आग्रह किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री को यह भी अवगत कराया है कि छत्तीसगढ़ में वर्तमान में कोरोना वैक्सीन की मात्र 9 लाख 98 हजार 810 डोज शेष बची हैं, जो केवल 3 दिन के लिए ही पर्याप्त हैं।

ऑनलाइन गेम का बच्चे को लगा ऐसा चस्का कि गंवा दिए तीन लाख रुपए
सीएम भूपेश बघेल ने लिखा कि बार-बार मांग किए जाने पर भी छत्तीसगढ़ को पर्याप्त संख्या में टीके उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से छत्तीसगढ़ को कोरोना टीके उपलब्ध कराए जाने के संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को तत्काल निर्देशित करने का भी अनुरोध किया है। मुख्यमन्त्री ने पीएम मोदी को पत्र में अवगत कराया है कि छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के विरूद्ध टीकाकरण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है।
ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में एक दिन में रिकॉर्ड 3.33 लाख को लगा कोरोना का टीका
वर्तमान में छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन 3 लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। मुख्यमन्त्री ने पत्र में लिखा है कि हमने छत्तीसगढ़ के लिए यह लक्ष्य निर्धारित किया है कि यदि हमें भारत सरकार से पर्याप्त संख्या में कोरोना वैक्सीन की डोज प्राप्त हो जाएं तो हम एक माह में ही सभी पात्र हितग्राहियों को टीके की प्रथम डोज लगा देंगे। इसके लिए छत्तीसगढ़ में व्यापक रूप से जनअभियान भी चलाया जा रहा है।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…बेंगलूरु टॉप पर, गांधीनगर और जयपुर से बेहतर है रायपुर

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.