प्रदेश में कालेज-विश्वविद्यालय खोलने को लेकर बड़ा फैसला

भूपेश बघेल मंत्रिमंडल का फैसला-स्नातकोत्तर 10 दिसम्बर, स्नातक 15 दिसम्बर और सभी तरह की कक्षाएं 1 एक जनवरी से खोलने के सुझाव पर चर्चा
 

<p>प्रदेश में कालेज-विश्वविद्यालय खोलने को लेकर बड़ा फैसला</p>
रायपुर . छत्तीसगढ़ में यूनवर्सिटी और कॉलेज खोलने को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति में प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में भौतिक रूप से शिक्षण प्रारंभ किए जाने के संबंध में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी मार्गदर्शिका तथा छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा द्वारा स्नातकोत्तर कक्षाएं 10 दिसंबर तथा स्नातक कक्षाएं 15 दिसंबर 2020 से एवं समस्त कक्षाएं एक जनवरी 2021 से प्रारंभ किए जाने के सुझाव पर चर्चा की गई। हालांकि इस बारे में अंतिम फैसला नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है दिसंबर के अंतिम या जनवरी के पहले सप्ताह में स्कूल/कालेज को खोलने पर निर्णय किया जाएगा।

कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर ही खुलेंगे स्कूल
वहीं आई.टी.आई के अंतिम परीक्षा में सम्मिलित होने वाले प्रशिक्षणार्थियों को प्रायोगिक प्रशिक्षण पूर्ण कराने हेतु औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं को खोले जाने का निर्णय लिया गया ताकि आई.टी.आई. के अंतिम वर्ष के प्रशिक्षणार्थी अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा ( एन.सी.वीटी.) में शामिल हो सकें। हालांकि अभी स्कूल को खोलने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। राज्य सरकार पहले ही इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि जब तक कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य नहीं होगी, तब स्कूल की कक्षाएं नहीं शुरू होगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.