रायपुर

शार्ट सर्किट से raigarh स्टेशन में लगी आग, मचा हडक़ंप

रायगढ़ : पैनल रूम के छत के खंभे में हुई शार्ट-सर्किट, एडबेस्टर सीट पिघलने लगा

रायपुरMar 21, 2020 / 02:23 am

ramdayal sao

शार्ट सर्किट से raigarh स्टेशन में लगी आग, मचा हडक़ंप

raipur/ रायगढ़. रेलवे स्टेशन में शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 साउथ बिहार एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म में आई और यात्री उतरने लगे, इसी समय आग लगने की सूचना मिलने पर अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। लोग इधर-उधर भागने लगे, लेकिन पुलिस की मदद से लोगों को जो जहां था वहीं रोक दिया गया। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। इसके बाद सभी यात्री स्टेशन से बाहर निकले।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर करीब 12.35 बजे स्टेशन के पैनल रूम के पास लगे बिजली खंभे में अचानक शार्ट-सर्किट होने लगी। इससे चिंगारी निकलते ही खंभे से स्टेशन में कई विद्युत वायर में आग लग गई। यह आग इतनी तेजी से फैली कि पैनल रूम के ऊपर से सीधे यात्री प्रतिक्षालय तक जलते चली गई। यात्री प्रतिक्षालय की छत पर ज्वाईंट होने के कारण वहां आग फैलने लगी, जिससे केबल के जलते ही प्लेटफार्म पर लगे एल्बेस्टर सीट से आग नीचे की तरफ आने लगी। इससे स्टेशन में हडक़ंप की स्थिति बन गई। इसकी जानकारी स्टेशन के अधिकारियों को लगी तो वे तत्काल मौके पर पहुंचकर आग को काबू करने में जुट गए। तब तक केबल सहित एल्बेस्टर सीट काफी पिघल गया था।
अंधरे में डूबा रहा प्लेटफार्म : आगजनी की घटना पर तत्काल काबू पा लिया गया, लेकिन बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी थी। इसकी वजह से शाम होते ही प्लेटफार्म अंधेरे में डूब गया। हालांकि कोरोना के मद्देनजर यात्रियों की संख्या प्लेटफार्म पर कम थी, लेकिन जो यात्री प्लेटफार्म पर मौजूद रहे उन्हें परेशानी झेलनी पड़ी। दूसरी ओर देर शाम तक इसमें सुधार कार्य चलता रहा।
बड़ा हादसा टला
स्टेशन पर मौजूद लोगों ने बताया कि कि आग से बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि प्लेटफार्म के ऊपर आग लगने से एल्बेस्टर सीट पिघलकर गिरने लगा था। समय रहते आग बुझाया नहीं जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।
– शार्ट-सर्किट से आग लगी थी, लेकिन जानकारी होते ही अग्निशमन यंत्र से इसे बुझा दिया गया। वायर जल है, विभागीय कर्मचारी सुधार कार्य में लग गए हैं।
पीके राउत, स्टेशन मास्टर

Home / Raipur / शार्ट सर्किट से raigarh स्टेशन में लगी आग, मचा हडक़ंप

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.