रेलवे स्टेशन व ट्रेन में घूमने वाले किन्नरों को आरपीएफ कर रही गिरफ्तार, फेरी करने वालों की भी खैर नहीं

|

Updated: 28 Feb 2020, 08:24 PM IST

Railway News: पिछले दो दिनों से आरपीएफ किन्नरों द्वारा अवैध वसूली व ट्रेन के भीतर फेरी करने वालों पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है।

रायगढ़. ट्रेन सहित स्टेशन में घूम-घूम कर लोगों को परेशान करने वाले किन्नरों को आरपीएफ कार्रवाई करते हुए लगातार गिरफ्तार कर रही है। आरपीएफ का कहना है कि ट्रेन में फेरी व किन्नर पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाना है, जिससे यात्रियों को राहत मिल सके।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार विगत दो दिन से रायगढ़ आरपीएफ स्टेशन सहित ट्रेन में सफर कर रहे किन्नर को गिरफ्तार कर रही है। इस दौरान गुरुवार को दो किन्नर को रायगढ़ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से गिरफ्तार किया गया था। साथ ही शुक्रवार को 18478 उत्कल एक्सप्रेस में सफर कर रहे सक्ति और खरसिया के बीच से दो किन्नर को गिरफ्तार किया गया है।

Read More: इस वजह से सतरेंगा में प्रस्तावित मंत्रिपरिषद की बैठक टली, अब सीएम हाऊस में होगी बैठक

इस दौरान बिलासपुर की टीम जांच करने के लिए रायगढ़ आ रही थी। उसी समय उत्कल एक्सप्रेस में किन्नरों द्वारा यात्रियों को परेशान किया जा रहा था, जिसे गिरफ्तार कर रायगढ़ स्टेशन में उतार दिया गया। वहीं दो फेरी करने वाली महिलाओं को भी गिरफ्तार कर उसके सामान की जब्ती किया गया। वहीं उनका प्रकरण बिलासपुर कोर्ट भेजा गया है।

इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि उच्चाधिकारियों से निर्देश है कि ट्रेन में फेरी और किन्नर नहीं चलना चाहिए। इस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना है। इस कारण सभी स्टेशनों में इसकी जांच की जा रही है। इस दौरान अगर कोई भी फेरी वाला या किन्नर ट्रेन में दिखाई देता है तो उस पर कार्रवाई की जा रही है।

लगातार आ रही थी शिकायत
इस संंबंध में अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों द्वारा लगातार शिकायत आ रही थी कि ट्रेन में सफर करने के दौरान फेरी और किन्नर के चलते परेशानी बढ़ गई है। इस कारण उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई को तेज किया गया है। इस दौरान रायगढ़ स्टेशन होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों की गहनता से जांच की जा रही है।