Raigarh Lockdown Extension: कोरोना कहर के बीच रायगढ़ में फिर बढ़ा लॉकडाउन, जारी रहेंगी पाबंदियां

|

Published: 23 Aug 2020, 07:44 PM IST

शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस स्थिति को देख्ते हुए लॉकडाउन (Raigarh Lockdown Extension) की अवधि को 23 अगस्त की रात से एक सप्ताह और बढ़ाते हुए 30 अगस्त की रात 12 बजे तक किया गया है।

रायगढ़. शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों (Raigarh Lockdown Extension) की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्थिति यह है कि रायगढ़ शहरी क्षेत्र में ही मरीजों की संख्या तीन सौ को पार कर चुकी है। वहीं पूरे जिले में इसकी संख्या साढे आठ सौ से अधिक पहुंच गई है। इस स्थिति को देखते हुए रायगढ़ शहरी क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं लॉकडाउन की अवधि को 23 अगस्त की रात से एक सप्ताह और बढ़ाते हुए 30 अगस्त की रात 12 बजे तक किया गया है।

उधर, मरीज अधिक आने के पीछे कारण यह है कि प्रतिदिन 12 सौ टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एमसीएच में 100, के आई टी में 400, मेडिकल कॉलेज में 200 बेड का अस्थाई अस्पताल बनाया गया है, जबकि पूंजीपथरा के जिंदल इंडस्ट्रियल पार्क में 200 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने की तैयारी चल रही है।

अब जब सितंबर में कई त्यौहार है तो यह संक्रमण और भी फैलने की आशंका भी जताई जा रही है। हालांकि प्रशासन की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि यदि संक्रमण कम नहीं होता और मरीज लगातार ज्यादा मिलते रहेंगे तो जिला मुख्यालय रायगढ़ की तरह अन्य क्षेत्रों में भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है।