दाह संस्कार में गए लोगों में मची खलबली जब मृतक की कोरोना रिपोर्ट आई पाजिटिव

|

Published: 09 Aug 2020, 07:28 PM IST

अंतिम संस्कार कार्यक्रम में 40 से अधिक लोग शामिल हुए थे। लोगों में उस वक्त खलबली मच गयी जब लोगों को पता चला कि वे जिस व्यक्ति के दाह संस्कार में शामिल हुए है वह जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

रायगढ़/सारंगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (Raigarh Coronavirus Update) जिला मुख्यालय के रामभांठा में एक बुजुर्ग व्यक्ति की मृत्यु हो जाने के बाद उसके अंतिम संस्कार कार्यक्रम में 40 से अधिक लोग शामिल हुए थे। वहीं लोगों में उस वक्त खलबली मच गयी जब लोगों को पता चला कि वे जिस व्यक्ति के दाह संस्कार में शामिल हुए है वह जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

जब स्वास्थ्य विभाग ने रिपोर्ट आने के बाद उस व्यक्ति की जांच पड़ताल की तो पता चला कि व्यक्ति की मौत हो चुकी है और उसके अंतिम संस्कार में 40 से भी अधिक लोग शामिल हुए थे और वे सभी लोग अपने-अपने घर जा चुके हैं।

मिली जानकारी के अनुसार इस शव यात्रा में शामिल होने वाले कुल 11 लोग कोसीर के थे, जिसमें से 9 लोग क्रियाकर्म के बाद गुरूवार को ही रायगढ़ से गांव लौटकर पहले के जैसे ही लोगों के साथ मिलते-जुलते रहें।

बता दें कि मृतक के शव यात्रा में शामिल होने वाले सभी व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग निकालकर पहचान कर ली गयी है और सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। कोसीर के भी सभी 9 लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है तथा नियम का सख्ती से पालन करने हिदायत दी गयी है।