Coronavirus in Raigarh: आधी रात रायगढ़ में मिले तीन कोरोना मरीज, संक्रमितों में 2 महिला, एक पुरुष

|

Published: 05 Jul 2020, 07:15 PM IST

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (Coronavirus in Raigarh) जिले में शनिवार को देर शाम तीन नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग उसके कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने में रविवार को पूरे दिन जुटी रही।

रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ जिले (Coronavirus in Raigarh) में शनिवार को देर शाम तीन नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग उसके कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने में रविवार को पूरे दिन जुटी रही। इन मरीजों में एक सरिया के जलगांव तो दो मरीज सांरगढ़ ब्लाक के क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे थे।

स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में शनिवार को देर रात कुल 3 कोरोना मरीज पाजीटिव मिले है। इसमें से दो मरीज सारंगढ़ विकासखंड और 1 मरीज बरमकेला विकासखंड़ के हैं।

सारंगढ़ के मल्दा क्वारेंटीन सेंटर में पाजीटिव पाया गया मरीज 20 वर्ष की महिला है। उसका सैंपल 2 जुलाई को ही मेडिकल कालेज रायगढ़ भेजा गया था। उक्त महिला के पॉजिटिव पाए जाने की खबर मिलते ही स्वास्थ विभाग और कान्टेक्ट ट्रेसिंग के साथ साथ प्रायमरी सर्विलेंंस की टीम भी देर शाम को मल्दा पहुंचकर अपना कार्य प्रारंभ कर दिया जो रविवार को पूरा हुआ।

बताया जा रहा है कि क्वारेंटाइन सेंटर मे रह रही उक्त महिला प्रवासी मजदूर है। वहीं घोटला छोटे के क्वारेंआइन सेंटर में रह रही एक और महिला का भी सैंपल कोरोना पाजीटिव आया है। उक्त महिला भी 20 वर्ष की है तथा उसका भी सैंपल 2 जुलाई को ही मेकाहारा भेजा गया था। जिससे शनिवार को ही दोनों महिलाओं के कोरोना संक्रमित होने से स्वास्थ विभाग सहित प्रशासन में हडकंप मच गया है।

वहीं तीसरा मामला बरमकेला विकासखंड़ के ग्राम जलगांव के आश्रित ग्राम अड़भार में मिला है। बताया जा रहा है कि विगत दिनों महाराष्ट्र के पुणे से आया प्रवासी श्रमिक ग्राम पंचायत जलगांव के आश्रित ग्राम अड़भार के क्वारेंटीन सेंटर में रह रहा था। उक्त युवक का भी सैपल को 2 जुलाई को मेकाहारा भेजा गया था। जिसमें उसका रिपोर्ट पाजिटिव आया है।