Latest News in Hindi

महाराष्ट्र:भारत बंद के दौरान भी पेट्रोल-डीजल के दामों में देखी गई बढोतरी,प्रदर्शन की आग में किया घी का काम

By Prateek Saini

Sep, 10 2018 04:26:39 (IST)

पैट्रोलियम पदार्थों के इन बढे दामों ने भारत बंद प्रदर्शन की आग में घी का काम किया...

(मुंबई): पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विपक्षी दलों के भारत बंद के एलान के बीच सोमवार एक बार फिर ईंधन की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई। पैट्रोलियम पदार्थों के इन बढे दामों ने भारत बंद प्रदर्शन की आग में घी का काम किया।


महाराष्ट्र में सबसे अधिक दामों में बिक रहा पेट्रोल डीजल

महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल सबसे अधिक दामों पर बिक रहा है। आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। सोमवार को शहर में एक लीटर पेट्रोल 88 रुपये 12 पैसे और डीजल 77 रुपये 32 पैसे प्रति लीटर की दर से बिका।

 

बिगडा घरेलू बजट

मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम ने कहा कि चार साल पहले जहां रसोई गैस का सिलिंडर 350 से 400 रुपये में मिलता था, वहीं अब जनता को 750 ते 800 रुपये भुगतान करना पड़ रहा है। रेलवे टिकट भी महंगा हो गया है। उन्होंने कहा कि रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। सब्जी-फल खरीदना भी मुहाल हो गया। बीजेपी सरकार के राज में बढ़ी महंगाई ने जनता का घरेलू बजट बिगाड़ दिया है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने घेरा

वहीं, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हाण ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब कच्चे तेल की कीमत करीब 110 डॉलर प्रति बैरल थी, तब मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये और डीजल की कीमत 64 रुपये प्रति लीटर थी। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत करीब 80 डॉलर प्रति बैरल, यानी 2014 की तुलना में 30 डॉलर कम है फिर भी आज मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.77 रुपये और डीजल की कीमत 76.96 रुपये है।

 

यह भी पढे: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआई जज का रुका प्रमोशन, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

यह भी पढे: सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल पर बोला हमला, मानसरोवर का जल बापू की समाधि पर चढ़ाकर किया पाप