Latest News in Hindi

गिफ्ट नहीं, कैश डिस्काउंट को दें तवज्जो, त्योहारी सीजन में प्रॉपर्टी की खरीदारी

By Sunil Sharma

Oct, 01 2017 02:00:36 (IST)

आप डवलपर से मोलतोल कर प्रति वर्ग 50 से 100 रुपए भी कीमत कम करा लेते हैं तो आप अधिक फायदे में रहेंगे

अगर आप नवरात्र में अपनी पसंद का आशियाना नहीं खरीद पाएं हैं तो आपके लिए मौके खत्म नहीं हुए हैं। प्रॉपर्टी बाजार में न तो ऑफर्स खत्म हुए हैं न ही अच्छी प्रॉपर्टी। आप धनतेरस या दिवाली के शुभ मुर्हत तक अपनी बजट में प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। अभी से आपके पास काफी समय है। इस अवसर का फायदा उठाकर आप सही प्रॉपर्टी के चुनाव के साथ अच्छी डील हासिल करने में इस्तेमाल कर सकते हैं।

फ्री गिफ्ट के बदले कीमत कम कराएं
प्रॉपर्टी बाजार एक से बढ़ कर एक गिफ्ट ऑफर्स से पटा है। कोई सोने के सिक्के दे रहा है तो कोई एलईडी टीवी, वाशिंग मशीन, होम अप्लायंस आदि। मेरा आपको सुझाव है कि आप इनको वरीयता नहीं देते हुए कैश डिस्काउंट को प्रायोरिटी दें। अगर, आप डवलपर से मोलतोल कर प्रति वर्ग 50 से 100 रुपए भी कीमत कम करा लेते हैं तो आप अधिक फायदे में रहेंगे।

जल्दबाजी में न लें फैसला
घर खरीदना एक बड़ा आर्थिक फैसला होता है। इसलिए इस फैसले को कभी भी जल्दबाजी में न लें। आज कल हर कोई एक से बढ़ कर एक लुभावने विज्ञापन दे रहा हैं। कभी भी विज्ञापन को देखकर घर खरीदने का फैसला न करें।

आशियाना तलाशने एक छत के नीचे जुटे जयपुराइट्स

खुद का आशियाना तलाशने वालों को इधर—उधर घूमने की जरूरत नहीं है। प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करने वालों के लिए भी यही सुनहरा मौका है। राजस्थान पत्रिका की ओर से होटल ललित में शनिवार को शुरू हुए दो दिवसीय प्रॉपर्टी एक्सपो में लोगों को यह सहूलियत दी जा रही है। यहां राज्य के बड़े बिल्डर शामिल हुए हैं, जिनके रेरा में रजिस्टर्ड प्रोजेक्ट्स में निवेश किया जा सकेगा।

पोस्ट भी, शेयर भी
सिटी वीमन न सिर्फ घर में वन मिनट रेसिपीज और डेकोरेटिव आइटम्स के वीडियोज देख रही हैं, बल्कि कई यूजर्स फेसबुक वॉल पर डिजाइन की गई कैंडल्स और क्राफ्ट्स को पोस्ट कर फ्रेंड्स से राय भी ले रही हैं। ऐसे वीडियोज को सिटी यूजर्स बड़ी संख्या में शेयर कर रहे हैं।