पुलिस का कारनामा, 10 साल से कम उम्र के दो बच्चों पर दर्ज किया छेड़खानी का मुकदमा, एसपी भी रह गए हैरान

परिजनों के साथ एसपी से शिकायत करने पहुंचे बच्चे
पुलिस पर बिना जांच गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आरोप
किशोरी ने छेड़खानी का आरोप लगाते हुए की थी शिकायत
परिजन बोले छेड़खानी की बात गलत, मामला मारपीट का

<p>UP Police</p>

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रतापगढ़. यूपी पुलिस के हैरान कर देने वाले कारनामे अक्सर सामने आते रहते हैं। ऐसे ही एक कारनामे से खुद प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक भी हैरान रह गए। दरसल उनके सामने 10 साल से कम उम्र के दो बच्चे अपने परिजनों के साथ पहुंचे और बताया गया कि दोनों समेत चार लोगों के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज कर लिया गया है। एसपी शिवहरि मीणा ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करने वाले कोतवाल को फटकार लगाई।


जानकारी के मुताबिक नगर कोतवाली के सिटी इलाके की एक 15 साल कि किशोरी की ओर से छेड़खानी जैसे गंभीर आरोप लगाया गया था। आरोप है कि पुलिस ने मामले की जांच किये बगैर ही दोनों बच्चों समेत चार लोगों पर गंभीर धाराों में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसकी जानकारी दोनों बच्चों के परिजनों को हुई तो परेशान घरवाले दोनों बच्चों को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए जब पूरी घटना बतायी तो वह भी हैरान रह गए। उन्होंने इस मामले में जांच का आदेश दिया और कोतवाल केा बुलाकर फटकार लगाते हुए दोनों बच्चों को घर भेज दिया।


एसपी शिवहरि ने मीडिया से बताया है कि तीन दिन पहले लड़की ने पड़ोस के लड़कों पर छेड़खानी का आरोप लगाया था, जिसके बाद छेड़खानी में मुकदमा दर्ज हुआ। आरोपी बनाए गए दोनों बच्चों को एसपी ऑफिस लाया गया था। उन्होंने कहा कि आगे विधिक प्रक्रिया के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। आरोपी पक्ष का दावा है कि छेड़खानी की बात गलत है, सिर्फ झगड़े की बात थी।

By Sunil Somvanshi

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.