ओवैसी की पार्टी के इस नेता से जब भाजपा सांसद ने हाथ मिलाया था तभी लग रहा था कुछ बड़ा होने वाला है

|

Published: 24 Oct 2019, 12:45 PM IST

एआईएमआईएम प्रत्याशी इसरार अहमद को 7085 मत मिले हैं

ओवैसी की पार्टी के इस नेता से जब भाजपा सांसद ने हाथ मिलाया था तभी लग रहा था कुछ बड़ा होने वाला है

प्रतापगढ. यूपी में हुए उपचुनाव के नतीजे धीरे-धीरे आने लगे हैं। 11 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा के पक्ष में सात सीटें जाती दिख रही हैं। लेकिन प्रतापगढ़ सदर सीट हमेशा की तरह इस बार भी चर्चा में बनी हुई है। यहां से अपना दल भाजपा समर्थित उम्मीदवार बड़े अंतर से जीत की ओर बढ़ रहे हैं। लेकिन सबसे रोचक बात यहां ये है कि एआईएमआईएम के उम्मीदवार इसरार अहमद ने सपा बसपा के उम्मीदवारों को पीछे छोड़ दिय़ा है। पहली बार चुनावी मैदान में उतरे इस दल के प्रत्याशी ने न सिर्फ सबको चौंका दिया है। बल्कि सपा बसपा के लिए एक बड़ा संकेत भी उनका जनाधा तेजी से खिसक रहा है।

भाजपा सांसद ने मिलाया था इसरार से हाथ

एआईएमआईएम के प्रत्याशी उसी दिन चर्चा में आ गये थे जब भाजपा के सांसद संगम लाल गुप्ता ने इनसे हाथ मिलाया था। लोग ये कह रहे थे कि सांसद और इसरार की मुलाकात ये संकेत दे रही है कि इसरार यहां बेहतर करने वाले हैं। अब रूझानों से साबित हो रहा है कि एआईएमआईएम के उम्मीदवार ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

चुनाव प्रचार में मिले थे दोनों नेता

बतादें कि 17 अक्टूबर को सदर इलाके में भाजपा के सांसद संगम लाल गुप्ता और एआईएमआईएम के प्रत्याशी इसरार अहमद जनता से वोट मांगने निकले थे। संगम लाल अपना दल के उम्मीदवार राजकुमार पाल के लिए वोट मांग रहे थे तो इसरार खुद मैदान में थे। सदर इलाके के राणाप्रताप चौराहे पर दोनों के मुलाकात की तस्वीरें वायरल होने लगी। जिसके बाद से ही ये कयास लगने लगा था कि एआईएमआईएम प्रत्याशी मजबूती से चुनाव लड़ सकता है।

सोशल मीडिया पर दोनों दलों के मिले होने का भी लगाया था आरोप

ये तस्वीर वायरल होने के बाद अन्य दलों ने अपना दल-भाजपा और एआईएमआईएम के मिले होने के आरोप लगाने लगे थे। लेकिन अपने कुशल रणनीति से एआईएमआईएम के प्रत्याशी ने अपने वोटबैंक को मजबूत किया और इस लड़ाई में अब तक सपा बसपा को पीछे छोड़ने का काम किया है।

आठवें राउंड के आंकड़े देखें

आठवे राउंड की मतगणना के बाद जो आंकड़े सामने आये उसमें भी एआईएमआईएम ने कमाल ही दिखाया इस उम्मीदवार को इसरार अहमद को 7085 मिले। वोटों के आंकड़े देखें तो आठवें राउंड के बाद अपना दल प्रत्याशी राजकुमार को 15573 मत कांग्रेस प्रत्याशी नीरज त्रिपाठी को 8827 वोट । एआईएमआईएम प्रत्याशी इसरार अहमद को 7085 मत मिले हैं।

चौदहवें राउंड के बाद का हाल

अपना दल भाजपा- राजकुमार पाल को 28469 मिले हैं। कांग्रेस डॉ नीरज त्रिपाठी को 13019 वोट मिले हैं। एआईएमआईएम के इसरार अहमद को 11098 वोट मिले हैं। सपा के बृजेश वर्मा को 10309 वोट मिले हैं। बसपा रणजीत पटेल को 9193 वोट मिले हैं। कुल मिलाकर एआईएमआईएम उम्मीदवार ने सपा बसपा को बड़ी मात देने का काम किया है।