प्रतापगढ़ में युवक को जिंदा जलाया, युवती के साथ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर की थी वायरल

खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को गांववालों के गुस्से का शिकार होना पड़ा…

<p>प्रतापगढ़ में युवक को जिंदा जलाया, युवती की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर की थी वायरल</p>
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दबंगो ने युवक का हाथ पैर बांधकर उसे जिंदा जला दिया। जिले के फतनपुर कोतवाली क्षेत्र के भुजौनी गांव में यह खौफनाक घटना हुई। खबर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को गांववालों के गुस्से का शिकार होना पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस के दो वाहनों और एक चीता मोबाइल बाइक को आग के हवाले कर दिया। किसी तरह पुलिस वालों ने मौके से भागकर जान बचाई। मौके पर आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। जिसके बाद मामला शांत हो सका।
युवती का फोटो और वीडियो किया था वायरल

पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय मृतक युवक अंबिका पटेल भुजौनी गांव की ही रहने वाली एक युवती से प्रेम करता था। इसे लेकर दोनों परिवारों के बीच विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले अंबिका पटेल ने प्रेमिका के साथ फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। जिसे लेकर युवती के परिजनों ने अंबिका पर मुकदमा दर्ज करा दिया था। पुलिस ने इस पर कार्रवाई करते हुये युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन कुछ दिनों पहले वह कोरोना महामारी के चलते पेरोल पर छूट कर घर आया था।
ग्रामीणों में गुस्सा

मृतक के परिजनों का आरोप है कि सोमवार रात को कुछ लोग अंबिका को उठाकर ले गये थे। उन्होंने अंबिका को पेड़ से बंधकर पेट्रोल डालकर जिंदा फूंक दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने हंगामा किया। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। नाराज ग्रामीणों का गुस्सा देखकर पुलिस वालों ने भागकर अपनी जान बचाई। इसकी जानकारी जब एसपी की दी गई तब वह मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और हालात को नियंत्रण में किया। दोनों पक्ष से दर्जनों दबंगो को पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। मौके पर प्रयागराज जोन के आईजी और एडीजी भी पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया। वही गांव में हत्या के बाद तनाव को देखते हुए दो पीएससी की कंपनी को तैनात कर दी गई हैं।
युवक को जिंदा जलाया

मामले में एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि युवक अम्बिका को पेड़ में बाध कर जिंदा लगाया गया है। हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीण ने पुलिस की तीन गाडियों में आगजनी और पुलिस पर पथराव किया है। मृतक ने कुछ महीनों पहले एक युवती की सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो वायरल की थी। युवती पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत है और कानपुर में तैनात है। परिजनों ने युवक अम्बिका पर छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था। मृतक युवक परोल पर जेल से छूटा था। महिला सिपाही के परिजनों पर हत्या करने का आरोप है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.