प्रतापगढ़ पुलिस की एमपी सीमा पर सख्ती

प्रतापगढ़. कोरोना संक्रमण के तेजी से रफ्तार के साथ ही पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग बॉर्डर पर सख्ती कर दी है। राजपुरिया बॉर्डर पर हथुनिया थाना अधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में पुलिस के द्वारा मध्य प्रदेश से आने वाले प्रत्येक वाहन को बॉर्डर पर रोका जा रहा है।

<p>प्रतापगढ़ पुलिस की एमपी सीमा पर सख्ती</p>

प्रतापगढ़. कोरोना संक्रमण के तेजी से रफ्तार के साथ ही पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग बॉर्डर पर सख्ती कर दी है। राजपुरिया बॉर्डर पर हथुनिया थाना अधिकारी नरेंद्र सिंह भाटी के नेतृत्व में पुलिस के द्वारा मध्य प्रदेश से आने वाले प्रत्येक वाहन को बॉर्डर पर रोका जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उनकी कोरोना स्क्रीनिंंंंंग की जा रही है। उसके बाद ही राजस्थान में प्रवेश दिया जा रहा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के कारण पुलिस प्रशासन के द्वारा बिना मास्क पहनने वालों के बॉर्डर पर चालान भी काटे जा रहे हैं। ……
रात आठ बजे बंद कराए बाजार
प्रतापगढ़. शहर में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए तय समय के बाद आदेशानुसार नाईट कफ्र्यू को लेकर बुधवार को रात आठ बजे बाजार बंद कराए गए। शहर कोतवाल स्वयं टीम के साथ बाजार बन्द कराने के लिए निकले। गौरतलब है कि प्रतापगढ़ शहर के करीब हर इलाका कोरोना संक्रमण की चपेट में हो चुका है। ऐसे में संक्रमण का खतरा और भी बढ़ता जा रहा है। रोजाना जिले में कोरोना के मामलो लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में प्रशासन की ओर से रात आठ बजे से बाजार बंद कराने के निर्देश दिए है।
इसके तहत बुधवार को कोतवाल मदनलाल ने बाजार बंद कराए। इसके साथ ही कई लोगों के चालान काटे और सख्त हिदायत दी गई।
त्नत्नत्नप्रतापगढ़. जिले में कोरोना पॉजिटिव का रोजाना आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वहीं ४८ रोगी नए सामने आए है। ऐसे में प्रशासन की चिंता बढ़ती जा रही है। इसमें शहर में २२ और नए रोगी सामने आए है। एकाएक बढ़ रहे रोगियों की संख्या से चिकित्सा विभाग में भी हडक़ंप मच गया है। जिले में गत दिनों से कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में जिले में एक्टिव केस की संख्या सार सौ से पार होकर ४०५ पहुंच गई है। इनमें से आठ रोगी चिकित्सालयों में भर्ती है। जबकि ३९७ होम आइसोलेशन में है। प्रतापगढ़ शहर में १७८, गांवों में ४५, अरनोद कस्बे में २७, गांवों में २३, छोटीसादड़ी में ४३, गांवों में ४, पीपलखंूट में १५ और धरियावद में ७४ केस एक्टिव है।
अरनोद में बढ़ गई लापरवाही, २७ पॉजिटिव आए
प्रतापगढ़ अरनोद. कोरोना महामारी से एक्टिव केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लगातार बढ़ते हुए मरीजों की संख्या के बाद प्रशासन और चिकित्सा विभाग सकते में है। आमजन नियमों का लगातार उल्लंघन करते जा रहे है। जिसके चलते अरनोद उपखण्ड में कोरोना तेजी से फैल रहा है। एलटी परमेश्वरसिंह ने बताया कि बुधवार कि रिपोर्ट के अनुसार अरनोद कस्बे में 4, सालमगढ़ में 4, निनोर में 1, नयाखेड़ा में 1 व मोहड़ा में 1 पॉजटिव आया है। उपखण्ड में एक्टिव केस की संख्या लगातार बढ़ रही है। खण्ड में सभी पीएचसी में कोविड की सैंपलिंग की जा रही हैं । सभी एक्टिव कैस को क्वारंटीन किया गया है। यहां से चार गंभीर बीमार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही अधिक केस आने वाले मोहल्ले को सील किया गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.