प्रतापगढ़. जिले में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड

प्रतापगढ़. जिले में कोरोना पॉजिटिव का रोजाना आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वहीं 48 रोगी नए सामने आए है। ऐसे में प्रशासन की चिंता बढ़ती जा रही है। इसमें शहर में 22 और नए रोगी सामने आए है। एकाएक बढ़ रहे रोगियों की संख्या से चिकित्सा विभाग में भी हडक़ंप मच गया है।

<p>प्रतापगढ़. जिले में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड</p>


एक ही दिन में 48 मरीज नए सामने आए
-शहर में 22 नए रोगी
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना पॉजिटिव का रोजाना आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वहीं 48 रोगी नए सामने आए है। ऐसे में प्रशासन की चिंता बढ़ती जा रही है। इसमें शहर में 22 और नए रोगी सामने आए है। एकाएक बढ़ रहे रोगियों की संख्या से चिकित्सा विभाग में भी हडक़ंप मच गया है।
जिले में गत दिनों से कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। ऐसे में जिले में एक्टिव केस की संख्या सार सौ से पार होकर 405 पहुंच गई है। इनमें से आठ रोगी चिकित्सालयों में भर्ती है। जबकि 397 होम आइसोलेशन में है। प्रतापगढ़ शहर में 178, गांवों में 45, अरनोद कस्बे में 27, गांवों में 23, छोटीसादड़ी में 43, गांवों में 4, पीपलखंूट में 15 और धरियावद में 74 केस एक्टिव है।
यहां मिले नए पॉजिटिव
जिला चिकित्सालय लैब से मिली रिपोर्ट में प्रतापगढ़ शहर में 22 ग्रामीण क्षेत्र में 11, पीपलखूंट में एक, छोटीसादड़ी में 8 और धरियावद में 10 नए रोगी सामने आए है।
अरनोद. कस्बे समेत क्षेत्र में कोरोना मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में चिंता बढ़ती जा रही है। कस्बे समेत गांवों में भी कोरोना का कहर बढ़ गया है। क्षेत्र के कस्बे समेत सालमगढ़, रायपुर, दलोट, चूपना, रामनगर, वीरावली, बड़ी साखथली, मंडावरा, निनोर, सिंगपुरिया गांवों में भी एक्टिव केस है।
अरनोद में बढ़ गई लापरवाही, 27 पॉजिटिव आए
प्रतापगढ़ अरनोद. कोरोना महामारी से एक्टिव केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लगातार बढ़ते हुए मरीजों की संख्या के बाद प्रशासन और चिकित्सा विभाग सकते में है।
आमजन नियमों का लगातार उल्लंघन करते जा रहे है। जिसके चलते अरनोद उपखण्ड में कोरोना तेजी से फैल रहा है। एलटी परमेश्वरसिंह ने बताया कि बुधवार कि रिपोर्ट के अनुसार अरनोद कस्बे में 4, सालमगढ़ में 4, निनोर में 1, नयाखेड़ा में 1 व मोहड़ा में 1 पॉजटिव आया है। उपखण्ड में एक्टिव केस की संख्या लगातार बढ़ रही है। खण्ड में सभी पीएचसी में कोविड की सैंपलिंग की जा रही हैं । सभी एक्टिव कैस को क्वारंटीन किया गया है। यहां से चार गंभीर बीमार को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही अधिक केस आने वाले मोहल्ले को सील किया गया है।
-=
बिना मास्क के 6 चालान काटे
प्रतापगढ़. कोरोना को लेकर बुधवार को संयुक्त प्रवर्तन दल की ओर से कार्रवाई की गई। इस दौरान दल ने 6 चालान काटे गए। जिसमें 3 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। दल के अधिकारी रवीन्द्र भारद्वाज ने बताया कि उपखंड अधिकारी के निर्देश पर टीम ने गोपालगंज, धमोतर दरवाजा, कृषि मंडी रोड आदि इलाकों में भ्रमण किया। जहां बिना मास्क और सामाजिक दूरी के लिए समझाइश की। वहीं 6 चालान काटे गए है। टीम में गिरदावर रवीन्द्र भारद्वाज, भागीरथ मीणा, प्रभुलाल, निलेशकुमार आदि मौजूद थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.