प्रतापगढ़

जिला कारागृह का किया निरीक्षण

-प्रतापगढ़. आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली भारत के अमृत महोत्सव के अवसर पर पेन इंडिया अवेयरनेस एण्ड आउटरीच कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिला मुख्यालय पर स्थित विधिक सेवा क्लबों में वाद-विवाद एवं कविता प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

प्रतापगढ़Oct 17, 2021 / 08:28 am

Devishankar Suthar

जिला कारागृह का किया निरीक्षण


–विधिक सेवा क्लब में वाद-विवाद एवं कविता प्रतियोगिताएं
–प्रतापगढ़. आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली भारत के अमृत महोत्सव के अवसर पर पेन इंडिया अवेयरनेस एण्ड आउटरीच कार्यक्रम के तहत शनिवार को जिला मुख्यालय पर स्थित विधिक सेवा क्लबों में वाद-विवाद एवं कविता प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) सचिव शिवप्रसाद तम्बोली ने बताया कि इसी दिवस कृषि विज्ञान केन्द्र पर एग्रीकल्चर के छात्रों और काश्तकारों को कानून की जानकारियां प्रदान की गई। साथ ही देशी गाय के गोमुत्र से बीजोपचार,, पत्तियों, गोबर व मवेशी के मुत्र आदि की सहायता से देशी खाद निर्माण, देशी कीटनाशक निर्माण, आयुर्वेदिक महत्व की फसलों का उत्पादन कर व जल संचय कर आय बढ़ाना, खेती की देशी पद्धति की जानकारी आदि प्रदान की गई।
विशेष योग्यजन के सहायतार्थ विशेष नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। प्राधिकरण द्वारा जिला मुख्यालय स्थित गोमाबाई नेत्रालय नीमच की शाखा गोमाबाई विजऩ सेन्टर, प्रतापगढ़ पर करीब 15 विशेष योग्यजन की आंखों की जांच करवाई गई। जहां विजय राव ने आंखों की जांच की और उचित उपचार, दवाई एवं आवश्यक चश्मा पहननेके लिए सलाह दी गई। आयोजित शिविर में को ऑर्डिनेटर संतोष रावल एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर देवीलाल ने अपना सहयोग प्रदान किया। जिला कारागृह का भी निरीक्षण किया गया तथा जेल में कैदियों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी प्रदान की गई। प्रत्येक बैरक के बंदी से रू-ब-रू होते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जाना और साथ ही उन्हें प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का जायजा भी लिया। जेल डिस्पेंसरी एवं भोजन शाला का निरीक्षण भी किया गया।
—– पारसोला में पुलिस व बीएसएफ के जवानों ने किया रूटमार्च
पारसोला. पारसोला में शनिवार को पुलिस व बीएसएफ के जवानों ने रूटमार्च निकाला। धरियावद विधानसभा के लिए ३० अक्टूबर को मतदान होना है। कस्बे में शान्तिपूर्ण मतदान के लिए पारसोला थाना प्रभारी अजयसिंह राव मय जाप्ता एवं बीएसएफ के जवानों ने कस्बे के ग्राम पंचायत भवन से रूटमार्च निकाला। रूटमार्च साबला मोड, पुराना बस स्टेण्ड, स्वामी विवेकानन्द चौक, माण्डवी चौराहा, नई आबादी होते हुए पुलिस थाने पर पहुंचा।
उपचुनाव के चलते पारसोला कस्बा संवेदनशील होने के मद्वेनजर जवानंो ने भयमुक्त शान्तिपूर्ण मतदान करने का आह्वान करते हुए रूट मार्च निकाला गया।

Home / Pratapgarh / जिला कारागृह का किया निरीक्षण

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.